Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

"वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाना है!" ऐसा बहाना बनाकर टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी भारत लौटे, सीरिज रद्द

13, Aug 2018 By Ritesh Sinha

लॉर्ड्स/नयी दिल्ली. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी टेस्ट मैचों की सीरिज बीच में ही छोड़कर भारत वापस लौट आए हैं। इंग्लैंड से रवाना होते समय रवि शास्त्री ने इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ECB) वालों को बता दिया कि वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए इंडिया जाना जरूरी है, इसलिए हम लोग वापस जा रहे हैं। शास्त्री का बहाना सुनकर ECB वाले हक्के-बक्के रह गए। तभी ECB के सीइओ टॉम हैरिसन का मूड खराब हो गया और उन्होंने कह दिया कि “दो मैच तो हार गए अब डर कर भाग रहे हो ना? हमें सब पता है!”

kohli-shastri
‘पीछा छूटा!’ वाला पोज देते कोहली और शास्त्री

यह सुनकर शास्त्री का पारा गरम हो गया, उन्होंने टॉम को चमकाते हुए कहा “देख बेटा! अगले साल देश में चुनाव होने वाले हैं, और एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते सभी प्लेयर्स बढ़-चढ़कर वोट डालना चाहते हैं! और तुझे तो पता है, वोट डालने के लिए वोटर लिस्ट में नाम होना जरूरी होता है! तो समझ ले उसी फार्मेल्टी को पूरा करने इंडिया जा रहे हैं! तू सीरिज की चिंता मत कर, हम लोग चुनाव निपटाकर फिर से खेलने आ जाएँगे! तब तक इंतज़ार कर!”

शास्त्री का जवाब सुनकर टॉम हैरिसन का चेहरा डैनी माँरिसन की तरह हो गया। इतने में ECB के एक और सदस्य स्कॉट स्मिथ ने दांत रगड़ते हुए कहा “तुम्हारे टीम की हालत पतली है, दो मैच हार गए हो इसलिए बीच में ही पीठ दिखा रहे हो? सीधे-सीधे क्यों नहीं कहते कि तुम लोग हमसे जीत नहीं सकते!”

यह सुनकर रवि शास्त्री को और गुस्सा आ गया, उन्होंने इंग्लैंड का पूरा इतिहास खोलकर रख दिया “अबे तू चुप कर! तू क्या चाहता है कि हमारे प्लेयर्स, जो सेलेब्रिटी भी हैं, वे वोट ही ना डालें! तेरी इसी सोच की वजह से तेरे देश में ‘ब्रेक्सिट’ हुआ है, अब भुगतो!”

“है कोई और जो हमें रोकेगा? BCCI से बोलकर यहाँ का पैसा बंद करा दूंगा, हाथ मलते रह जाओगे!” -कहते हुए शास्त्री ने सूट-बूट पहन लिया और एअरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। उनके पीछे-पीछे टीम के सभी खिलाड़ी भी हो लिए।

गौरतलब है कि अभी इस सीरिज में तीन टेस्ट मैच बाकी थे और टीम इंडिया 2-0 से पिछड़ रही थी, इसीलिए माना जा रहा है कि भविष्य में होने वाली टीम की दुर्गति से बचने के लिए यह फैसला लिया गया है, ना गेंदबाजी चल रही थी और ना बल्लेबाजी! उधर, प्लेन में बैठते ही कोहली ने शास्त्री की ओर देखा और इशारों में कहा “पीछा छूटा!”



ऐसी अन्य ख़बरें