Saturday, 20th October, 2018

चलते चलते

'ब्लैक' चीयरलीडर दिखने पर आईपीएल के मैच में मची भगदड़, एक घंटे तक रुका रहा मैच

16, May 2018 By बगुला भगत

कोलकाता. ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कल रात आईपीएल के 49वें मैच में भगदड़ मचने से कई लोग घायल हो गये। हंगामे की वजह एक ब्लैक चीयरलीडर का दिखना बताया जा रहा है। दर्शक हमेशा की तरह गोरी चीयरलीडर्स देखने की आस लगाये बैठे थे लेकिन हो गया उल्टा, जिसकी वजह से दर्शक बेक़ाबू हो गये।

black-cheerleader2
इसी चीयरलीडर की वजह से रुक गया मैच!

कल रात ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच चल रहा था। कोलकाता की पारी शुरु होते ही सुनील नरेन ने जैसे ही चौका मारा, कोलकाता की चीयरलीडर्स ने स्टेज पर चढ़कर नाचना शुरु कर दिया और वो हो गया, जो आईपीएल के इतिहास में आज तक नहीं हुआ था। उन चीयरलीडर्स में एक चीयरलीडर ‘ब्लैक’ भी थी!

बस फिर क्या था! ब्लैक चीयरलीडर को देखते ही दर्शकों ने हंगामा शुरु कर दिया। पूरे स्टेडियम में ‘चीयरलीडर मुर्दाबाद’ और ‘गो बैक’ के नारे गूँजने लगे। कुछ युवा दर्शक उस चीयरलीडर पर पानी की बोतलें और गिलास वगैरह फेंकने लगे। मजबूरन मैच को बीच में ही रोकना पड़ा।

वो तो शुक्र था कि केकेआर के पास कई गोरी चीयरलीडर्स एक्सट्रा थीं। मैनेजमेंट ने आनन-फानन में उन्हीं में से एक को स्टेज पर लाकर ठुमके लगवाये, तब कहीं जाकर दर्शक शांत हुए और मैच दोबारा शुरु हो सका।

मैच ख़त्म होने के बाद बिप्लब देब नाम के एक उत्पाती दर्शक ने कहा, “राजीव शुक्ला को हम इंडियंस का टेस्ट नहीं पता क्या! इन काली अफ्रीकनों को तो हमारे ऑटोवाले भी बिठाने से मना कर देते हैं।” फिर उसने जेब से टिकट दिखाते हुए कहा, “ये एक हज़ार का टिकट लेकर हम यहाँ रोहित शर्मा का टेलेंट देखने नहीं आते!”

उधर, केकेआर के मालिक शाहरुख़ ख़ान ने इस मुद्दे पर सफ़ाई देते हुए कहा कि “मैं तो ख़ुद क्रीम बेच-बेचकर इस देश के काले और साँवले लोगों को गोरा बनाने में लगा हुआ हूं, मैं भला काली चीयरलीडर क्यूँ लाऊंगा! ये किसी और की क…क…करतूत है।”

लेकिन आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला इस सफ़ाई से संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने केकेआर पर कार्रवाई के संकेत दिये हैं। उन्होंने कहा, “हमने सभी टीमों से कॉन्ट्रैक्ट साइन करा रक्खा है कि आईपीएल में 100% गोरी चीयरलीडर ही होनी चाहिए। हम आईपीएल में 1% भी ब्लैक मनी चीयरलीडर सहन नहीं करेंगे।”

राजनीति के गलियारों में भी आज दिनभर ‘चीयरलीडर कांड’ ही छाया रहा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एलान किया है कि वो पीड़ित चीयरलीडर्स का हाल जानने के लिये जल्दी ही देशभर के स्टेडियमों का दौरा करेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें