Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

नौकरी बचाने के लिए गांगुली की तरह शर्ट निकालकर हवा में लहराएँगे रवि शास्त्री, कमज़ोर दिल वाले तीसरा टेस्ट ना देखें

15, Oct 2019 By Ritesh Sinha

रांची. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और ऑफ साइड के ‘गॉड’ कहे जाने वाले सौरव गांगुली, BCCI के नये अध्यक्ष चुन लिए गये हैं, उनके BCCI में एंट्री होते ही आशंका व्यक्त की जा रही है कि वो कोच रवि शास्त्री की छुट्टी कर सकते हैं, साथ ही कोहली को नापसंद करने वाले छुटभैये लोग भी एक्टिव हो गये हैं।

shastri
शर्ट निकालने की रिहर्सल करते शास्त्री

उधर, रवि शास्त्री भी इस खतरे से अनजान नहीं हैं और अपने स्तर पर वो भी अपनी नौकरी बचाने के लिए जुगाड़ कर रहे हैं।

शास्त्री ने गांगुली को इम्प्रैस करने का एक नायाब तरीका ढूंढ निकाला है, उसने कसम खाई है कि अगर टीम इंडिया अगला टेस्ट मैच भी जीत जाती है तो वो अपनी शर्ट निकालकर, गुस्से में चिल्लाते हुए उसे हवा में लहराएँगे, ठीक वैसे ही जैसे गांगुली ने लॉर्ड्स के मैदान पर किया था।

शास्त्री को लगता है कि ऐसा करने से गांगुली को अपने पुराने दिनों की याद ताज़ा हो जाएगी और वो भावनाओं में बहकर मुझे बख्श देंगे।

कुछ दिन पहले शास्त्री का एक फोटो भी वायरल हुआ था जिसमें वो सफ़ेद रंग की टीशर्ट पहने स्ट्रेचिंग कर रहे हैं, इस फोटो को भी इसी प्लान के एक हिस्से के रूप में देखा जा रहा है। उन्होंने कोहली से भी कह दिया है कि अगला मैच ‘जीतो’ वरना मेरी जॉब चली जाएगी।

हालाँकि शास्त्री को लग रहा था कि ये बहुत धाँसू आईडिया है परंतु ना जाने कैसे यह गुप्त प्लान लीक हो गया है, टीम के ही किसी सदस्य ने यह खबर मीडिया में लीक कर दी कि शास्त्री, रांची में अपनी शर्ट निकालकर नाचने वाले हैं।

जैसे ही यह खबर लीक हुई देश में दहशत का माहौल है, कोई भी समझदार व्यक्ति, शास्त्री को बिना शर्ट के देखने के मूड में नहीं है। भारत सरकार ने भी एडवायजरी जारी करके, कमज़ोर दिल वालों को तीसरा टेस्ट मैच ना देखने की सलाह जारी की है।

अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया अगला टेस्ट मैच जीतती है या नहीं और शास्त्री अपनी जर्सी निकालकर गांगुली की नक़ल ठीक से कर पाते हैं या नहीं?



ऐसी अन्य ख़बरें