Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

"दम है तो मुझे वन-डाउन भेजकर देखो!" -धोनी ने कोहली को दी चुनौती

29, Oct 2018 By Ritesh Sinha

मुंबई.  फ़ेकिंग न्यूज़ को सूत्रों से पता चला है कि महेंद्र सिंह धोनी कल अपने कैरियर के बारे में गहराई से सोचने के लिए एकांत में चले गए थे। चार घंटे तक माथा पकड़कर सोचने के बाद आखिरकार धोनी ने पता लगा लिया कि वे अच्छा प्रदर्शन क्यों नहीं कर रहे हैं। धोनी को लगता है कि फॉर्म में वापस आने के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करना बहुत जरूरी है, कम से कम एक बार!

kohli-dhoni
तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी कौन करेगा?

खराबी पकड़ में आते ही वो ख़ुशी से झूम उठे और ‘यस..!” कहते हुए ड्रेसिंग रूम की ओर बढ़ चले। तभी उन्हें अचानक कोहली की याद आ गई जो तीसरे नंबर पर ऐसे चिपक गए हैं माल्या, लंदन जाकर चिपक गए हैं।

कोहली का ख्याल आते ही उनका सारा उत्साह ठंडा पड़ गया। ड्रेसिंग रूम में आते ही उन्होंने कोहली से कहा- “देख, अब बहुत हो गया! हर बार तुझे वन-डाउन में जाना जरूरी है क्या? दम है तो मुझे वन-डाउन भेजकर देख, गेंदबाज़ों की खाल ना खींच दी तो मेरा नाम ‘धोनी’ नहीं!”

माही की बात को कोहली ने एकदम हल्के में लिया और लापरवाही से कहा, “ये नहीं हो सकता! वो स्लॉट मेरा है, और फिर मेरे शतकों का क्या होगा? तुम्हे पता है, तीसरे नंबर पर बैटिंग करने से शतक मारने की संभावना दो सौ प्रतिशत तक बढ़ जाती है, एक स्टडी में पता चला है!”

कोहली की ना-नुकूर सुनकर धोनी तैश में आ गए “मैं जब कप्तान था तो छठवें-सातवें नंबर पर आता था, ये सोचकर कि बच्चों को खेलने का मौका मिले, लेकिन तू तो अपनी जगह पर फेविकोल की तरह चिपक गया है! ये अच्छी बात नहीं है, कप्तान को त्याग करना आना चाहिए!”

धोनी का भाषण सुनकर कोहली ने आँखें चौड़ी कर ली और रायुडू की तरफ देखकर बोले “मेरे सिवा कोई नहीं जाएगा वन-डाउन, समझ गए? इस बारे में मुझे और बहस नहीं करनी है, मैच की तैयारी करो! चलो!”

कोहली को झुंझलाता हुआ देखकर सभी प्लेयर्स सुबक गए और कानाफूसी करते हुए प्रैक्टिस करने चल दिए।



ऐसी अन्य ख़बरें