Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

आयकर स्लैब में हुआ बदलाव, डकवर्थ लुईस नियम से भी ज्यादा पेचीदा है: बजट पर बरसे कोहली

04, Feb 2020 By Ritesh Sinha

हैमिल्टन, न्यूजीलैंड. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आयकर स्लैब में हुए बदलावों को डकवर्थ लुईस नियम से भी ज्यादा पेचीदा बताया है। हालाँकि एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं।

kohli-press
टैक्स है या डकवर्थ लुईस नियम है?

माना जा रहा है कि अब उनकी जगह पर ‘पृथ्वी शॉ’ पारी की शुरुआत करेंगे लेकिन फ़ेकिंग न्यूज से बात करते हुए कोहली ने खुलासा किया है कि शर्मा जी को चोट की वजह से नहीं बल्कि इस साल के बजट की वजह से टीम से बाहर किया गया है।

कोहली ने कहा कि, “देखिए! इस साल का बजट हम सबके समझ से परे है, वित्त मंत्री ने कहा था कि ‘मैं कर-प्रणाली को सरल बनाने का प्रयास करुँगी’ तो हमें भी लगा था कि, चलो भाई झंझट से मुक्ति मिलेगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ!

उल्टा सरल बनाने के चक्कर में उन्होंने इसे और पेचीदा बना दिया है! इसे देखकर तो मुझे डकवर्थ लुईस नियम की याद आती है!

क्रिकेट फैंस इतने दिनों तक डकवर्थ लुईस नियम को कोसते रहे कि कुछ समझ नहीं आता, इसे बदलना चाहिए लेकिन जब से नया टैक्स स्लैब आया है मुझे तो ये ‘डकवर्थ लुईस’ भी A फॉर Apple टाइप लगने लगा है!” -कोहली ने आगे बताया।

चूँकि रोहित शर्मा हमारी टीम में सबसे होशियार बंदा है और वो शर्मा जी का लड़का भी है इसलिए हमने ‘चोट’ का बहाना बनाकर उसे टीम से बाहर कर दिया है!

वो घर में बैठकर नये टैक्स स्लैब को समझने की कोशिश करेगा और जब खुद समझ जाएगा तो हमें भी समझाएगा!” अब देखना दिलचस्प होगा कि शर्मा जी अपने टीम की मदद कर पाते हैं या नहीं!



ऐसी अन्य ख़बरें