Thursday, 27th February, 2020

चलते चलते

मैदान में जबरदस्त प्रदर्शन देख ऋषभ पंत ने किया केएल राहुल पर मानहानि का मुकदमा

20, Jan 2020 By किल बिल पांडे

बेंगलुरु.  क्या कभी आपने सोचा है कि किसी प्लेयर का मैदान में अच्छा प्रदर्शन करना, उसके लिए परेशानी का सबब बन गया हो? ऐसा ही कुछ हुआ है भारतीय टीम के ‘आलू’ बल्लेबाज केएल राहुल के साथ! पहले से ही अपने क्रम को लेकर कन्फ्यूज्ड चल रहे राहुल, पिछले दो मैचों से बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग की भूमिका भी निभा रहे हैं।

pant-rahul
नोटिस पहुँचा कि नहीं?

इस नयी जिम्मेदारी को बखूभी निभाना ही अब उनके लिए मुसीबत बन गया है। खबर है कि हर मौके का भरपूर फायदा ना उठाने वाले ऋषभ पंत ने राहुल पर मानहानि का दावा ठोक दिया है क्योंकि उन्हें लगता है कि राहुल के अच्छा खेलने से उनका रेप्युटेशन पर असर पड़ता है।

जिस समय चिन्नास्वामी स्टेडियम में केएल राहुल, पैट कमिंस को चौंका मार रहे थे उसी वक़्त ऋषभ पंत मुक़दमे के सिलसिले में अपने वकील से बातचीत कर रहे थे।

जैसे ही मैच समाप्त हुआ, ऋषभ के वकील ने राहुल को मानहानि का नोटिस मेल कर दिया।  फ़ेकिंग न्यूज़ को इस नोटिस की एक छाया-प्रति भी हाथ लग गयी है, जिसमें साफ-साफ लिखा है कि, “पहले ही जिंदगी में परफॉर्म ना कर पाने का गम क्या कम था, जो तुम अब अच्छी बैटिंग के साथ-साथ अच्छी कीपिंग भी करने लगे हो, Shame on you.

“जब-जब तुमने अच्छा प्रदर्शन किया है, मेरी मानहानि ही हुई है, हर कोई यही कह रहा है कि, ‘जब हमारे पास अच्छा खासा महंगा डिटर्जेंट मौजूद था तो हम बेवजह सस्ती टिकिया से अच्छी धुलाई की उम्मीद क्यों लगाये बैठे थे?’

मुझे पहले ही कोई सीरियस नहीं लेता था, अब तो इसकी संभावना और कम हो गयी है, इसलिए मुझे मुवावजे के रूप में दस करोड़ रुपये चाहिए, नकद!”

वहीं पूरे मामले पर टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने आधी खुली आँखों से प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “मुझे इस नोटिस की ज्यादा जानकारी नहीं है.. हाँ,  मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम में पंत कुछ लिख तो रहा था, मुझे लगा कि हमेशा की तरह रात की पार्टी के सामान की लिस्ट बना रहा होगा, पर इसके इरादे तो कुछ और ही निकले!

मैं BCCI के चीफ शरद पवार.. उफ्फ् शशांक मनोहर.. सॉरी.. सौरव गांगुली से इस बारे में जरूर बात करूँगा!” -कहते हुए वे हमारे रिपोर्टर को भौंचक्का छोड़ पार्टी करने दौड़ गये।               



ऐसी अन्य ख़बरें