Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

ऋषभ पंत ने रातों रात 'बेबीसिटींग' स्टार्टअप में किया निवेश, के.एल. राहुल के भी सह-निवेशक बनने की अटकलें

03, Oct 2019 By किल बिल पांडे

विशाखापत्तनम. टीम इंडिया के मिडिल आर्डर को सँभालने की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, पूरी टीम की बैटिंग को गड्ढे में धकेलने वाले ऋषभ पंत एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। दो अक्टूबर से शुरू हो रही भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के पहले मैच में उन्हें शामिल नहीं किया गया है, उनकी जगह पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को लाया गया है।

pant
महान निवेशक पंत

खबर है कि टीम इंडिया से निकाले जाने की सूचना सार्वजानिक होने से पहले ऋषभ पंत ने बैंगलोर के एक स्टार्टअप कंपनी ‘यौर्स बेबीसिटर्स’ में अच्छा खासा निवेश कर दिया है। ये स्टार्टअप ज़रूरत के समय बच्चों का ख्याल रखने के लिए ‘बेबीसिटर्स’ मुहैया करवाता है। हालाँकि ये पता नहीं चल पाया है कि पंत ने कंपनी में कितना हिस्सा खरीदा है।

यूँ तो पंत की ओर से इस खबर की पुष्टि नहीं हुई, लेकिन स्टार्टअप के को फाउंडर ब्रिजेश पटेल ने देर रात अपने फेसबुक पोस्ट में सब उगल डाला। पटेल की ख़ुशी का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने रात में ही पंत के निवेशक बनने पर फेसबुक इवेंट बना कर पार्टी का ऐलान भी कर दिया।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए ब्रिजेश ने बताया कि, “भारत की ऑस्ट्रेलिया सीरीज के समय से ही हमारी पंत पर नज़र थी, हमने ही टिम पेन को पंत से बात करने भेजा था और पंत की ओर से सकारात्मक संकेत भी मिले थे! इस बीच अचानक वो अच्छा खेलने लगा और निवेश का प्लान ठंडे बस्ते में चला गया!” ब्रिजेश ने कहा।

“हाँ, अब वो फिर से गुड़-गोबर करने लगा है, उसके हालिया प्रदर्शन को देखने के बाद हमारी आस फिर से जाग गयी! पंत में बेबीसिटर बनने के सारे गुण मौजूद हैं बाकि खिलाड़ी क्रीज़ पर ही जमे रहते हैं लेकिन पंत जल्दी आउट होकर ड्रेसिंग रूम में कोच और टीम का कितना ख्याल रखता है ये तो हम भी जानते हैं! यही क्वालिटी तो हमें चाहिए!” -कहते हुए ब्रिजेश पार्टी की तैयारी में जुट गया।

सूत्रों की मानें तो पंत की ही नाव पर सवार, रनों का भयानक सूखा झेल रहे के. एल. राहुल भी पंत के साथ इस कंपनी में सह-निवेशक बन सकते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें