Friday, 23rd August, 2019

चलते चलते

इंग्लैंड पहुँचते ही धोनी को कप्तान समझकर 'सलाम' ठोंक दिया पंत ने, कोहली ने वापस भारत भेजा

12, Jun 2019 By Ritesh Sinha

ट्रेंटब्रिज. शिखर धवन के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत को टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया था, लेकिन अब खबर आ रही है कि कोहली ने उन्हें फिर से टीम से बाहर कर दिया है।  पंत को इंडिया रवाना भी कर दिया गया है। अब उनकी जगह पर अंबाती रायुडू न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच खेलेंगे। dhoni-pant

दरअसल, टीम मैनेजमेंट से हरी झंडी मिलते ही ‘पंत’ टीम इंडिया में शामिल हुए थे, जाहिर है वर्ल्ड कप में खेलने का मौका पाकर उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं था। इसी चक्कर में उनसे बहुत बड़ी गलती हो गई। पंत जैसे ही ट्रेंटब्रिज पहुँचे, उन्होंने धोनी को कप्तान समझकर ‘सलाम’ ठोंक दिया।

धोनी को निपटाने के बाद ही उन्होंने कोहली-शास्त्री वगैरह को हाय-हैलो किया। वो भी आधे मन से। बस, यही बात कोहली को बिल्कुल पसंद नहीं आई। उन्होंने टीम मैनेजमेंट से कह दिया- “इसे टीम से बाहर निकालो! वरना कल के मैच में या तो मैं खेलूँगा या ये!”

उधर, शास्त्री भी आग में घी डालने का काम लगातार कर रहे थे। उन्होंने भी पंत को बाहर करने की सिफारिश कर दी।

अचानक लगे इस झटके से पंत के होश उड़ गये, उन्होंने अपना बचाव करते हुए कहा कि, “मैं तो जोश में था इसलिए भूल गया कि कप्तान धोनी भाई नहीं कोहली भाई हैं! वो क्या है ना, फील्डिंग वगैरह तो पूरा धोनी भाई ही सजा रहे हैं, मैंने देखा था टीवी पर!

इसीलिए मुझे लगा कि धोनी भाई ही कप्तान होंगे! हाय रे मेरी याददाश्त? मुझसे गलती हो गई, मुझे माफ़ कर दो! मैं आप लोगों की हर बात मानूँगा, एक बार माफ़ कर दो!” -पंत ने गिड़गिड़ाते हुए कहा।

पंत के माफ़ी माँगने पर भी कोहली का दिल नहीं पसीजा और वो अपनी जिद पर अड़े रहे। आखिर में टीम मैनेजमेंट को कोहली की जिद के आगे झुकना पड़ा और पंत को एयर इंडिया की फ्लाइट में ‘इकॉनमी’ क्लास से इंडिया वापस भेज दिया गया। कल का मैच अब रायुडू खेलेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें