चलते चलते

देश में दंगे हो रहे हैं, तुम्हें क्रिकेट की पड़ी है: रवि शास्त्री

04, Mar 2020 By jd

क्राइस्टचर्च. देश के शेर, विदेशों में ढेर! जी हाँ, ऐसा ही कुछ भारतीय टीम के साथ इन दिनों हो रहा है, न्यूजीलैंड दौरे पर जो कोहली एंड कंपनी के साथ हुआ है उसने टीम मैनेजमेंट को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है, पहले वनडे सीरीज गँवाई और अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी बड़े अंतर से गँवा दी।

Ravi-Shastri-RC-NRC
हार पर ध्यान ना देबेन!

टीम इंडिया के इस औसत प्रदर्शन के बाद फैंस, कथित रूप से टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री से सवाल पूछ रहे हैं। हालाँकि इन सवालों से बचने के लिए शास्त्री ने भी एक निंजा तकनीक ढूँढ निकाली है।

जब उनसे पूछा गया कि, “पहले तो टीम इंडिया, एक पारी और कुछ रनों से हारती थी लेकिन अब तो दस विकेट और एक पारी के अंतर से हारने लगी है, इसकी जिम्मेदारी किसकी है?’ तो उन्होंने जवाब दिया कि, “अरे पगले! इसी को तो ‘विकास’ कहते हैं, मैं तो कहता हूँ कि हमें इसका स्वागत करना चाहिए!”

‘विकास’ शब्द सुनकर पत्रकारों ने शास्त्री से फिर पूछा कि. “कहीं आप मोदीजी के फैन तो नहीं?” तो उन्होंने अपना ब्रह्मास्त्र निकाल लिया- “देखो, देश में दंगे हो रहे हैं, छत से पत्थर और पेट्रोल बम फेंके जा रहे हैं और तुम्हें क्रिकेट की पड़ी है!”

देश की कोई परवाह है या नहीं? न्यूजीलैंड जैसे छोटे से देश से, दो मैच क्या हार गये तुमने तो आसमान सर पर उठा लिया, कारगिल क्या याद होगा तुम्हें? इसीलिए कहता हूँ, इस हार को भूल जाओ, इस हार का बदला हम श्रीलंका से ले लेंगे! आज हमें शांति बनाये रखने की जरूरत है!”

उनके इस जवाब के बाद पत्रकार-वार्ता में सन्नाटा छा गया। शास्त्री अंदर ही अंदर मुस्कुराने  लगे। एक बार तो लगा कि मोदीजी, रवि शास्त्री के शरीर में घुस गये हैं पर तभी पास में पड़ी रॉयल-स्टैग की बोतल देखने पर पता चला कि, बोल ये रहे हैं पर शब्द किसी तरल पदार्थ के हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें