Thursday, 15th November, 2018

चलते चलते

"धोनी अपने संन्यास का फ़ैसला ख़ुद लेंगे, मेरा तो दूसरों ने लिया था!" -राजीव शुक्ला पर बरसे सचिन

23, Jul 2018 By Ritesh Sinha

मुंबई. ‘धोनी को संन्यास लेना चाहिए या नहीं?’ इस डिबेट में अब मास्टर ब्लास्टर भी कूद पड़े हैं। राजीव शुक्ला का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा है कि “धोनी अपनी संन्यास का फ़ैसला ख़ुद लेंगे! हमारी क़िस्मत तो ख़राब थी, हमारा फ़ैसला तो किसी और ने लिया था! कम से कम धोनी को तो इतनी आज़ादी मिलनी ही चाहिए!” सचिन के इस बयान को धोनी के लिए बहुत बड़ा ‘बूस्ट’ माना जा रहा है।

sachin-msd
धोनी को सन्यास ना लेने के लिए भड़काते सचिन

रिकॉर्ड्स के बादशाह सचिन तेंदुलकर ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “देखिए! कौन कब संन्यास लेगा, इसका फ़ैसला BCCI के अफ़सर नहीं करेंगे! ये पूरी तरह उस प्लेयर पर छोड़ देना चाहिए!”

“इसलिए उसे खेलने दो, भले रन बनाए या ना बनाए! वैसे भी, उसका चेहरा देखकर मुझे लगता है कि वो अगले वर्ल्ड-कप की जुगाड़ में है! इरादे नेक नहीं लग रहे हैं मुझे!” -सचिन ने धोनी पर  चुटकी लेते हुए कहा।

‘संन्यास माँगो!’ इंडस्ट्री को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने आगे कहा कि “हर दूसरे हफ्ते धोनी की संन्यास वाली डिबेट शुरू हो जाती है! आडवाणी बना दिया है मीडिया वालों ने उसे! जब मैं खेलता था, तब ये लोग मुझे भी ऐसे ही परेशान किया करते थे, अब धोनी को पकड़ लिया है! इन फैक्ट, अगली बार जब मैं धोनी से मिलूँगा तो इन लोगों से निपटने के कुछ टिप्स दूँगा उसे!” -कहने के बाद वो किसी बैटरी का विज्ञापन करने चले गए।

हालाँकि, उन्होंने यह बताने से साफ़ इनकार कर दिया कि उन्होंने किसके दबाव में संन्यास लिया था। उधर, कपिल देव और गावस्कर ने भी धोनी का बचाव किया है। कपिल देव ने कहा है कि “धोनी को अभी संन्यास लेने की कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन उन्हें रिटायर होने के बारे में ज़रूर सोचना चाहिए!”



ऐसी अन्य ख़बरें