Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

कॉपी-पेन पकड़कर कोच जैसी हरकत करते हुए पकड़े गए रवि शास्त्री, BCCI ने माँगा इस्तीफ़ा

25, Oct 2018 By Ritesh Sinha

विशाखापत्तनम. वेस्टइंडीज और भारत के बीच कल खेला गया एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच टाई हो गया। यह मैच कोहली के शतक के लिए तो याद किया ही जाएगा बल्कि एक और अजीब घटना के लिए जाना और पहचाना जाएगा। कल मैदान में कुछ ऐसा हुआ जो पहले कभी नहीं हुआ था। दरअसल, मैच देखने पहुँचे एक सरफिरे युवक ‘दीपक’ ने दावा किया है कि उसने रवि शास्त्री को कोच जैसी हरकत करते हुए देखा है।

shastri
अपना काम करते शास्त्री!

दीपक ने बताया कि, “देखिए! शास्त्री अक्सर एक हाथ के ऊपर दूसरा हाथ रखकर ही मैच देख रहे होते हैं, लेकिन कल ऐसा नहीं था! जहाँ पर शास्त्री बैठे थे उसी से थोड़ी दूर पर मेरी सीट थी! मैंने देखा कि वो एक कॉपी और पेन पकड़कर मैच देख रहे हैं, बिल्कुल किसी कोच की तरह, मुझे तो अपनी आँखों पर यकीन ही नहीं हुआ!”

“वो अपने खिलाड़ियों को बड़ी बारीकी से देख रहे थे और बार-बार कुछ नोट भी कर रहे थे! इसके अलावा वो लैपटॉप पर रिप्ले भी बड़े ध्यान से देखते थे और फिर से डायरी में कुछ नोट करते थे! यानि उनकी हरकतें पूरी तरह क्रिकेट के कोच जैसी ही थीं! मैंने उन्हें ऐसा करते हुए कभी नहीं देखा था, ये तो चमत्कार ही हो गया!” -कहते हुए दीपक का मुँह खुला का खुला रह गया।

उधर, दीपक के इन दावों पर कोई भी विश्वास नहीं कर रहा है, कुछ लोग तो उनकी दिमागी हालात पर ही सवाल खड़े कर रहे हैं। भोपाल के रहने वाले कमल नाम के युवक ने दीपक के बारे में कहा है कि, “पागल है साला!”

हालाँकि BCCI कोई रिस्क लेना नहीं चाहती। बोर्ड ने शास्त्री को नोटिस देकर पूछा है कि कहीं सच में तुमने कोचिंग देना तो शुरू नहीं कर दिया? यदि ‘हाँ’ तो इस्तीफ़ा दो!”

इस नोटिस का जवाब देते हुए शास्त्री ने लिखा है कि, “बिल्कुल नहीं! कोचिंग से मेरा क्या लेना-देना! मैं हाथ में हाथ डालकर ही मैच देखता हूँ, आंकड़ों से मुझे क्या लेना-देना? आप कल के फुटेज निकलवा सकते हैं, मैं कोई विदेशी कोच थोड़ी ना हूँ जो पेन-कॉपी लेकर बैठूंगा!” शास्त्री का जवाब पाकर BCCI ने राहत की साँस ली है।



ऐसी अन्य ख़बरें