Thursday, 27th June, 2019

चलते चलते

इस जीत में चुटकी भर योगदान रवि शास्त्री का भी है: पहला टेस्ट जीतने के बाद बोले कोहली

10, Dec 2018 By Ritesh Sinha

पर्थ. पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने के बाद कप्तान विराट कोहली ने दावा किया है कि, “इस जीत में ‘चुटकी’ भर योगदान कोच साब, यानि कि रवि शास्त्री का भी है, अगर वो नहीं होते तो हम मैच हार भी सकते थे!”  कोहली के इस बयान के बाद उन लोगों को तगड़ा झटका लगा है जो दिन भर ट्विटर पर शास्त्री की बुराई करते रहते हैं और कहते हैं कि शास्त्री कुछ काम-धाम नहीं करता। लोगों की हिम्मत इतनी बढ़ गई है कि कुछ लोग तो उन्हें ‘सरकारी’ कोच भी कह देते हैं।

kohli-press
शास्त्री का योगदान बताते कोहली

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हरा दिया है। इसी ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान कोहली पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

“शास्त्री जी हमेशा हमें मोटिवेट करते रहते हैं, हमारा उत्साह बढ़ाते रहते हैं! आज सुबह भी उन्होंने हमसे कहा था कि ‘छः विकेट जल्दी चटकाने हैं!’ बस, इतने से ही हमारे अंदर जोश आ गया था! देख लीजिए, नतीजा आपके सामने है!” -कोहली ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस में कहा।

“इस जीत में शास्त्री का कितना योगदान है? कुछ खुलकर बताइए ना?” -एक बड़बोले पत्रकार ने प्रश्न किया। ‘खुलने’ का ऑफर सुनकर कोहली कुछ ज्यादा ही खुल गए और बोले- “इस ऐतिहासिक जीत में उनका योगदान लगभग 0.75% है, यानि की चुटकी भर! रोहित शर्मा का योगदान भी चुटकी भर ही रहा है, उससे ज्यादा नहीं! बाकी का 99% काम पुजारा वगैरह  किया है!”

“अब तो आप मान गए ना कि कोच साब का इस जीत में कितना बड़ा योगदान है!” -कोहली ने कुटिलता से कहा।

इसी बीच एक ‘ऑजी’ पत्रकार ने कोहली से उस अश्लील वाक्य की व्याख्या करने के लिए कह दिया जो रवि शास्त्री ने जीत के बाद टीवी पर कहे थे। कोहली ने भी भाईचारा का संदेश देते हुए उस पत्रकार को खोपचे में लिया और पूरे वाक्य का सटीक अर्थ समझा दिया। सन्दर्भ सहित व्याख्या सुनकर वह पत्रकार ‘मोक्ष’ को प्राप्त कर गया।



ऐसी अन्य ख़बरें