Wednesday, 22nd May, 2019

चलते चलते

ऋषभ पंत से मिलने आए दर्ज़न भर नेता, सबने कहा- "तेरा गरीबी रेखा का कार्ड बनवा दूँगा!"

16, Apr 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की पंद्रह सदस्यीय टीम का एलान हो चुका है। इस लिस्ट में ऋषभ पंत का नाम ‘ना’ होना कई लोगों के गले नहीं उतर रहा है। लोगों का कहना है कि सलेक्टर्स ने पंत के साथ अन्याय किया है।

rishabh
..और मुझे क्या करना पड़ेगा!

संयोग से अभी देश में चुनाव भी चल रहे हैं, यही वजह है कि अब तक एक दर्ज़न नेता ‘पंत’ से मिलकर अपनी संवेदना प्रकट कर  चुके हैं। जो भी नेता मिलने आया उन सबने वादा किया है कि हमारी सरकार आई तो तेरे नाम से गरीबी रेखा का एक कार्ड जारी करवा ही देंगे।

सबसे पहले कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी ऋषभ पंत के घर आए, जबरदस्ती सोफे पर बैठ गए और बोले “अरे बेटा! बहुत बुरा हुआ तेरे साथ! मैं कल ही अपने कार्यकर्ताओं से कह रहा था कि अपना ‘पंत’ का सलेक्शन इस बार जरूर होगा! लेकिन जब से लिस्ट देखा है, आँखों में नींद नहीं है बेटा, सच कहूँ तो आँखों में नींद नहीं है!

“..लेकिन तू फ़िक्र मत कर, हम तुम्हें इनाम देंगे, तेरा नाम गरीबी रेखा में जुड़वा कर ही दम लेंगे, रूड़की पड़ता है क्या थाना? मेरा वादा है!” -कहते हुए उन्होंने ‘पंत’ के साथ जबरदस्ती सेल्फी ले ली और निकल पड़े।

उनके जाने के बाद बीजेपी के नेता भी आ धमके। “जो लोग 70 साल तक गरीबी नहीं मिटा पाए उनके मुँह से ‘गरीबी रेखा’ वाली बात अच्छी नहीं लगती! इस लिस्ट में नाम नहीं आया तो कोई बात नहीं, हम तुम्हारा नाम भी गरीबों वाली लिस्ट में जुड़वाएँगे, साथ में ‘मुद्रा’ लोन भी देंगे! अच्छा सा चौराहा ढूंढकर पकौड़े तल लेना!” -नेताजी ने ‘पंत’ को सहलाते हुए कहा।

इसके बाद और भी कई निर्दलीय नेता आए और ‘पंत’ को गोली देकर चले गए। सबने अपने-अपने हिसाब से चुनावी वादा किया और सेल्फी लेना नहीं भूले। हालाँकि, पंत ने कहा है कि गरीबी रेखा के कार्ड से क्या होता है? इसका उन्हें कोई आईडिया नहीं है।

उधर, पंत का सलेक्शन ना करने पर आलोचना झेल रहे BCCI ने कहा है कि ऋषभ पंत अगर चाहें तो टीम इंडिया को सी-ऑफ करने एयरपोर्ट तक जा सकते हैं, उन्हें इसकी पूरी छूट है।



ऐसी अन्य ख़बरें