Sunday, 21st July, 2019

चलते चलते

'धोनी को वन-डाउन भेज देना प्लीज!' -कहते हुए कोहली के पैर पकड़ लिये बांग्लादेशी कप्तान ने

02, Jul 2019 By Ritesh Sinha

बर्मिंघम. आज का मैच शुरू होने से पहले मैदान में उस समय हड़कंप मच गया जब बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तज़ा, कोहली के पैरों में गिर पड़े। दरअसल, टॉस के बाद जब दोनों कप्तान पवेलियन की तरफ लौट रहे थे तभी मशरफे ने यह हरकत कर दी। यह देखकर कोहली झेंप गये। उन्होंने बांग्लादेशी कप्तान को रोकते हुए कहा- “ये क्या कर रहा है? बात क्या है बता?”

toss
बांग्लादेशी कप्तान से दूरी बनाते कोहली

कोहली के पूछने पर मशरफे की आँखों में चमक आ गई और उन्होंने तपाक से कहा- “वो क्या है ना भाई, इस मैच को हम तभी जीत सकते हैं जब धोनी ऊपर बैटिंग करने आए और सारी गेंदें खा जाये! इसलिए प्लीज धोनी को वन डाउन भेज देना!”

इतना सुनते ही कोहली का चेहरा चौड़ा हो गया, “अच्छा तो ये बात है, तेरी चालाकी यहाँ नहीं चलेगी! मैं भी सोच रहा था कि ये इतना सैंटी क्यों हो रहा है, चल भाग यहाँ से और फील्डिंग जमा!” -कहते हुए कोहली ने मशरफे को भगा दिया।

उधर, बांग्लादेश के सारे प्लेयर्स ड्रेसिंग रूम में अपने कप्तान का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। जैसे ही मशरफे वहाँ पहुँचे सबने उन्हें घेर लिया और पूछा- “क्यों भाई? कोहली मान गये क्या?” तो कप्तान ने उत्तर दिया कि, “नहीं माना! उल्टा दो-चार गाली देकर भगा दिया!” कप्तान का जवाब सुनते ही सभी प्लेयर्स का जोश ठंडा हो गया।

“धोनी को वन-डाउन नहीं भेज रहे, जिसपे सितम ‘केदार जाधव’ को बाहर कर दिया! कुलदीप भी नहीं है.. तो फिर हमारी मदद कौन करेगा? अब क्या बच्चे की जान लेंगे इंडिया वाले!” -एक प्लेयर्स ने अपनी जर्सी चढ़ाते हुए कहा।

“भाई आज का क्या प्लान है?” -सौम्य सरकार ने पूछा। “प्लान सिंपल है, तीन चार कैच छोड़ने का, घटिया फील्डिंग करने का और पैड लाइन में गेंदबाज़ी करने का! बस, इतना काफी है!” -मशरफे ने जवाब दिया और सभी प्लेयर हाई-फाइव करते हुए मैदान की ओर कूच करने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें