Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

सेमीफ़ाइनल टलते ही लोगों की तबियत और बिगड़ी, माँग रहे हैं अब एक और दिन की सिक लीव

09, Jul 2019 By बगुला भगत

मैनचेस्टर/मुंबई. भारत और न्यूज़ीलैंड का सेमीफ़ाइनल बारिश की वजह से स्थगित हो गया और अब अगले दिन पूरा किया जायेगा। इस वजह से देश में लोगों का पेट दर्द, सर दर्द, बुख़ार और खाँसी-ज़ुकाम भी एक दिन के लिए बढ़ गये हैं।

sick-leave-for-match
मैच टलते ही बढ़ गया मयंक का पेट दर्द

जैसे ही मैच टलने की ख़बर आयी, पूरे देश में लोग दर्द से कराहने लगे और मैसेज और मेल करके अपने बॉस को बताने लगे कि उनकी तबियत और भी ज़्यादा बिगड़ गयी है और अब वे कल के बजाय थर्सडे को ही ऑफ़िस ज्वॉइन कर पाएँगे।

हालांकि, कुछ लोग इसे मैच से जोड़कर देख रहे हैं लेकिन ये महज़ एक इत्तेफ़ाक़ है। दादर में रहने वाले मयंक मोहिले ने बताया कि “मुझे तो पहले से ही लगने लगा था कि मेरा पेट कल तक ठीक नहीं हो पाएगा।”

“लेकिन आप सात बजे तक तो एकदम ठीक-ठाक लग रहे थे और आपने बॉस को भी बताया था कि अब तबियत लगभग ठीक है और आप कल टाइम से पहुँच रहे हैं, फिर आपका पेट मैच टलते ही फिर से ख़राब कैसे हो गया?”

यह सुनते ही उसके मुँह से निकला- “तब तक बारिश भी तो नहीं हुई थी ना!” “इसका मतलब आप मैच के लिए सिक लीव ले रहे हैं?” – हमारे रिपोर्टर ने कहा। “नहीं…नहीं! मैं तो मुंबई की बारिश की बात कर रहा हूँ। देखो कितनी सर्दी लग गयी है!” उसने पूरा ज़ोर लगाकर छींकने की कोशिश करते हुए कहा।

“वैसे डॉक्टर की पर्ची भी है मेरे पास! कोई भी काम कच्चा नहीं करता मैं! ये देखो” -उसने मुस्कुराते हुए एक पर्ची दिखाते हुए कहा।

इस बारे में जानकारों का कहना है कि वो तो शुक्र है कि सेमीफ़ाइनल का फ़ैसला कल ही हो जाएगा। अगर कहीं ये एक दिन और टल जाता तो बेचारे लोगों की बीमारी भी एक दिन और बढ़ जाती।



ऐसी अन्य ख़बरें