Monday, 16th September, 2019

चलते चलते

भारत-पाक मुक़ाबले से पहले जंक फ़ूड खाकर ख़ुद को अनफ़िट कर रहे हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी

14, Jun 2019 By Guest Patrakar

ब्यूरो. भारत के ख़िलाफ़ बेइज़्ज़त होने से बचने के लिये पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने एक अनोखा रास्ता अपनाया है। ख़बरों की मानें तो पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी अभी से जंक फ़ूड खा रहे हैं ताकि मैच से पहले पेट में गुड़गुड़ हो जाये और वो अनफ़िट होकर मैच खेलने से मना कर दें।

pak-player
जंक फ़ूड खाने जाते सभी प्लेयर्स

हमारे संवाददाता संदीप बाला ने मानचेस्टर में ठहरी पाकिस्तान की टीम से बात करी और ऐसी अजीब सी हरकत की वजह जानी। पाकिस्तान टीम के मैनेजर सदब अफ़रीदी ने बताया कि, “हम हर बार जब भारत से हारकर पाकिस्तान लौटते हैं तो बहुत बेइज़्ज़ती होती है!

ख़ासकर उन खिलाड़ियों की, जो मैच में बुरा प्रदर्शन करते हैं, पिछली बार हारने पर तो हम पर अंडे भी फेंके गए थे! खैर, इस बार ‘टिमाटर’ का तो कोई चांस नहीं है, फिर भी बचकर रहने में कोई बुराई नहीं है!

यही वजह है कि मेरे बंदे गंदा खाना खाकर ख़ुद की तबियत बिगाड़ रहे हैं ताकि मैच ही ना हो और उन्हें जीतने का मौका ही ना मिले! इस तरह हम बहुत सारी गालियों से बच जाएँगे!” -मैनेजर ने अपनी रणनीति का खुलासा किया।

हालाँकि इससे भारतीय खेमे में खासी निराशा है। भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा है “पाकिस्तान अगर ऐसी रणनीति अपनाएगा तो ये खेल भावना के विपरीत है! ऐसा हुआ तो हमें एक पॉंईंट से ही गुज़ारा करना पड़ेगा जो कि नाइंसाफ़ी होगी! मैं चाहता हूँ कि ICC पाकिस्तान पर दबाव बनाये और उन्हें मैच खेलने के लिए राजी करे!

हाँ, एक सोल्यूशन और है, पाकिस्तान चाहे तो अभी से हार मान ले और हमें दो पॉइंट दे दे, हमें कोई दिक्कत नहीं है! लेकिन वो ऐसा नहीं करेगा, वरना उन्हें पाकिस्तानियों से अंडों के अलावा चप्पल भी पड़ सकते हैं! इसलिए बेहतर होगा कि ICC इस मामले में दख़ल दे और जल्द ही मैच करवाये!” -शास्त्री ने ढक्कन खोलते हुए कहा।

क्या इस बार भी पाकिस्तान को भारत से हारने के बाद अपने मुल्क से गालियाँ मिलेंगी या फिर इस बार इतिहास बदलेगा?



ऐसी अन्य ख़बरें