Friday, 20th September, 2019

चलते चलते

भारत में शामिल होगा पाकिस्तान, 2023 की बेइज्जती से बचाने के लिये इमरान ने उठाया कदम

17, Jun 2019 By Ritesh Sinha

इस्लामाबाद. एक चौंका देने वाली घटना में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने मुल्क को भारत में शामिल करने का ऐलान किया है। उनके इस फैसले से हर कोई हक्का-बक्का है, पाकिस्तान के नागरिकों को भी कुछ समझ नहीं आ रहा है कि क्या कहा जाए। दरअसल, इमरान खान आज सुबह अचानक टीवी पर आये और उन्होंने भारत के नक़्शे में शामिल होने की घोषणा कर दी।

imran khan
भारत में शामिल होने का एलान करते इमरान

उनके इस फैसले से पूरी दुनिया में हाहाकार मच गया है। चीन, रूस, अमेरिका, यहाँ तक कि भारत के प्रधानमंत्री ‘मोदी’ भी इमरान के इस फैसले से चकित हैं।

इमरान ने अपने मुल्क के नाम संदेश देते हुए कहा कि, “प्यारे पाकिस्तानियों! कल हम फिर से मैच हार गये! अब हमें कुछ ना कुछ तो करना ही पड़ेगा! सात बार हम ‘एंडिया’ से वर्ल्ड कप में हार चुके हैं, क्या आप चाहते हैं कि 2023 में भी हम इसी तरह शर्मिंदा होकर अपने मुल्क वापस आएँ? नहीं ना!

इस बार मुझे बहुत उम्मीद थी लेकिन MA@#M$ सरफ़राज़ की वजह से हमें फिर से मुँह की खानी पड़ी! आइये मेरा साथ दीजिये, मैंने हिंदुस्तान में शामिल होने का फैसला कर लिया है! अगले वर्ल्ड कप में हमारा मुल्क ही नहीं रहेगा तो रोहित शर्मा और कोहली हम पर जुल्म कैसे करेगा? ना रहेगा बांस, ना बजेगी बाँसुरी!” -इमरान ने तर्क दिया।

हमारे सामने सिर्फ दो रास्ते थे, पहला, एक अच्छी टीम तैयार करना और अगले वर्ल्ड कप में हिन्दुस्तानियों की बैंड बजा देना! लेकिन अभी वाली फसल देखकर लगता है कि ये हमारे बस की बात नहीं है! ऊपर से चाइना वाले भी क्रिकेट नहीं खेलते, उन्हें जमीन हड़पने से फुरसत मिले तब ना!

अब बच गया आखिरी रास्ता, ‘एंडिया’ में शामिल होने वाला! बताइये मैंने ये फैसला करके गलत किया है क्या? 47 से पहले हम एक मुल्क थे कि नहीं?” -इसी तरह के इमोशनल बात करके इमरान ने अपनी बात पूरी की। हालाँकि, ये बात अलग है कि इस ऐलान के बाद इमरान खान का कहीं पता नहीं चल रहा है, उनका संपर्क टूट गया है।



ऐसी अन्य ख़बरें