Thursday, 18th July, 2019

चलते चलते

भारत ने किया टीम का एलान तो पाकिस्तान ने बालाकोट स्ट्राइक का हवाला देकर मैच खेलने से किया इनकार

21, Apr 2019 By Guest Patrakar

ब्यूरो. पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ वर्ल्ड कप खेलने से इनकार कर दिया था, बाद में ICC के बहुत मनाने पर वो भारत के विरुद्ध खेलने पर राज़ी हुए थे। लेकिन अब जैसे ही भारत ने अपनी टीम घोषित की है फिर से पाकिस्तान के सुर बदल गए हैं। उन्होंने बालाकोट स्ट्राइक का हवाला देते हुए मैच खेलने से इनकार कर दिया है, कहते हैं ‘चोट दिल पर लगी है!’

pakistan-cricketer
घर में चुपचाप बैठेंगे!

पाकिस्तान के असली कप्तान सरफ़राज अहमद ने अपने देश की मीडिया को बताया कि, “हमने तो सोचा था कि पुलवामा के बाद ‘एंडीया’ वाले हमारे साथ मैच नहीं खेलेंगे लेकिन वे तो तैयार हो गए! अपनी टीम भी घोषित कर दी!”

जब मैंने उनके नामों पर नज़र दौड़ाई तो मुझे लगा कि इनके साथ मैच ना खेलने में ही हमारी भलाई है! तगड़ी टीम है बिरादर!” -सरफ़राज़ ने थूक गटकते हुए कहा।

“अब हिंदुस्तान के खिलाफ हम नहीं खेलेंगे, और मैंने तो इसका बहाना भी ढूंढ लिया है, कह देंगे कि जिन लोगों ने हमारे मासूम आतंकवादियों को मारा है, हम उनके साथ क्रिकेट कैसे खेल सकते हैं!” -कहते हुए उनके आँखों में चमक आ गई।

इस मुद्दे पर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब अख़्तर ने बयान दिया है कि, “मर जाओ सालों! अभी से डर गए? ज़लील क़िस्म की टीम है अपनी! लगता है इमरान भाई से कहकर ‘चाइनीज’ लोग लाने पड़ेंगे, क्योंकि हमारे प्लेयर्स के बस की बात नहीं है ये!

“..लेकिन ये ‘चाइनीज’ भी तो बहुत मोल-भाव करते हैं, नेट-प्रैक्टिस करने के नाम पर एक जिला ना माँग लें इमरान भाई से! सब तरफ से बेइज्जती ही है अपनी! खैर.. मुझे क्या लेना-देना, मेरी ड्रिंक का टाइम हो गया है!” -कहकर वो गम भुलाने निकल पड़े।



ऐसी अन्य ख़बरें