Tuesday, 15th October, 2019

चलते चलते

"जिस टीम ने ज़्यादा पिज़्ज़े-बर्गर खाये, उसी को मिले वर्ल्ड कप!" -सरफ़राज़ की ICC से माँग

15, Jul 2019 By बगुला भगत

कराची/लंदन. आईसीसी ने ज़्यादा बाउंड्री मारने वाली टीम को वर्ल्ड कप का विनर क्या घोषित कर दिया, दुनिया भर से विनर का फ़ैसला करने के लिए नये-नये नियमों की माँग उठने लगी है। सबसे अजीबो-ग़रीब माँग की है पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफ़राज़ अहमद ने!

sarfraz-ahmed-pizza-burger
सरफ़राज़ अहमद और पिज़्ज़ा-बर्गर

सरफ़राज़ ने माँग की है कि वर्ल्ड कप विनर का फ़ैसला पिज़्ज़ा-बर्गर खाने की कैपेसिटी से होना चाहिए। इंग्लैंड-न्यूज़ीलैंड के फ़ाइनल का फ़ैसला बाउंड्रीज के आधार पर होते ही सरफ़राज़ ने आधी रात को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस बुला ली और कहा कि जिस टीम ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान सबसे ज़्यादा प़िज़्ज़े-बर्गर खाये हों, उसी को वर्ल्ड कप का विजेता घोषित कर देना चाहिए।

“अगर आईसीसी ने टीमों के खान-पान का रिकॉर्ड नहीं रखा है तो अब सुपर ओवर करा ले, जो भी 6 मिनट में ज़्यादा पिज़्ज़ा-बर्गर खाये, उसी को दे दे ट्रॉफ़ी!” यह कहते-कहते सरफ़्राज़ को जम्हाई आने लगी और वो पिज़्ज़ा ख़ैर शब्बा ख़ैर बोलकर सोने चले गये।

उधर, बीसीसीआई ने भी माँग कर दी है कि जिस टीम के प्लेयर्स की उम्र का टोटल सबसे ज़्यादा हो, वर्ल्ड कप का विनर उसी को घोषित कर देना चाहिए,  तो वहीं ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि जो टीम बॉल को सबसे पहले खुरच दे, उसी को मिलनी चाहिए ट्रॉफ़ी!



ऐसी अन्य ख़बरें