Monday, 16th September, 2019

चलते चलते

"इंडिया वाले मैच में वर्ल्ड कप का नाम बदल के कुछ और करो, नहीं तो हम नहीं खेलेंगे!" -सरफ़राज़

17, Jun 2019 By बगुला भगत

मैनचेस्टर. आईसीसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान एक बार फिर भारत से हार गया और हारते ही उसने अजीबो-ग़रीब माँग कर दी! उसने माँग की है कि वर्ल्ड कप का नाम बदलकर कुछ और रखा जाये नहीं तो हम आगे से इसमें नहीं खेलेंगे।

Sarfraz Ahmed
वर्ल्ड कप का नाम बदलने की माँग करते सरफ़राज़

पाक क्रिकेट टीम के कप्तान सरफ़राज अहमद ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में धमकी देते हुए कहा कि “अगर आईसीसी ने इसका नाम नहीं बदला तो हम इसमें कभी नहीं खेलेंगे।”

आईसीसी ने इस माँग को एकदम बेतुका बताते हुए वर्ल्ड कप का नाम बदलने से साफ़ इनकार कर दिया, जिसके बाद पाकिस्तान के तेवर थोड़े नरम पड़े और उसने अपनी माँग भी थोड़ी ढीली कर दी।

अब उसने माँग की है कि सिर्फ़ इंडिया वाले मैच में इसका नाम बदल दो। जब उनसे पूछा गया कि “ये कैसी माँग हुई?” तो सरफ़राज़ ने कहा कि “दरअसल वर्ल्ड कप में इंडिया से खेलने का नाम सुनते ही हमारे प्लेयर्स की पतलून गीली हो जाती है।”

“इसलिए जब उनके दिमाग़ में ये रहेगा कि वे वर्ल्ड कप का मैच नहीं, कोई नॉर्मल मैच खेल रहे हैं वे तो इंडिया को हरा देंगे नहीं तो कभी नहीं हरा पाएँगे!” -सरफ़राज़ ने माथे से पसीना पोंछते हुए कहा।

उधर, सरफ़राज़ की इस माँग का उनके ही हमवतन शोएब अख़्तर ने मज़ाक उड़ाना शुरु कर दिया है। शोएब ने कहा है कि “वर्ल्ड कप का नाम तो बदल लोगे लेकिन बैट और बॉल का क्या करोगे, वे तो वही रहेंगे…और तुम्हें उन्हीं से खेलना पड़ेगा!”



ऐसी अन्य ख़बरें