Tuesday, 20th August, 2019

चलते चलते

हमारी आत्मा नहीं हारी है: फाफ डू प्लेसी

06, Jun 2019 By Ritesh Sinha

हैम्पशायर. तीन मैचों में लगातार तीन हार झेलने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम इन दिनों भारी दबाव में है, अब उन पर वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। इसी बीच प्रोटियाज कप्तान फाफ डु प्लेसिस का एक महत्वपूर्ण बयान आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि हम मैच तो हार गये लेकिन हमारी आत्मा नहीं हारी है, हम आज भी जोश से भरे हुए हैं। फाफ के इस बयान को उस वीडियो से जोड़कर देखा जा रहा है, जो लोकसभा चुनाव के दौरान वायरल हुई थी।

south-africa
बिल्कुल नहीं हारी है!

पत्रकारों से बात करते हुए फाफ ने झुंझलाते हुए कहा कि, “दुनिया भर के लोग हमें ‘चोकर्स’ क्यों बोलते हैं? टीम इंडिया क्या है? टीम इंडिया कुछ भी नहीं है प्रोटियाज  के आगे! पिछली बार वर्ल्ड कप का मैच खेला था हमने इनके साथ, 2015 में, पसीने छूट गये थे इंडिया वालों के!”

” ..लेकिन उस मैच में तो आप हार गये थे ना? 130 रन से!” -पत्रकारों ने उन्हें टोकते हुए कहा। “हाँ, हम हार गये थे लेकिन हमारी आत्मा नहीं हारी थी! ‘आत्मा’ आज भी मज़बूत है!” -फाफ ने बड़े आत्मविश्वास से जवाब दिया।

गौरतलब है कि कल खेले गये वर्ल्ड कप के एक अहम मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले शानदार गेंदबाज़ी और बाद में रोहित शर्मा के शतक के दम पर अफ्रीकी टीम को छः विकेट से मात दे दी।

“पहले आईपीएल वाले हमारे प्लेयर्स को लालच देकर बुला लेते हैं और चोटग्रस्त करके यूँ ही छोड़ देते हैं, बाद में नतीजा हमें भुगतना पड़ता है, ना अच्छा सा गेंदबाज़ बचा है और ना बल्लेबाज़! मुझे तो लगता है आगे भी हमारी ‘मॉरल विक्ट्री’ जारी रहेगी!” -फाफ ने फफकते हुए कहा और उठकर चले गये।



ऐसी अन्य ख़बरें