Saturday, 19th January, 2019

चलते चलते

पुजारा के साथ बैटिंग कर रहे नॉन-स्ट्राइकर बल्लेबाज़ को मिलेगा 'टॉर्चर' भत्ता, BCCI का एलान

26, Dec 2018 By Ritesh Sinha

मुंबई. चेतेश्वर पुजारा की पका देने वाली बैटिंग से तंग आकर BCCI ने एलान किया है कि मैच के दौरान नॉन-स्ट्राइकर छोर पर जो भी बल्लेबाज़ खड़ा होगा उसे ‘टॉर्चर’ भत्ता दिया जाएगा। आज का मैच समाप्त होने के तुरंत बाद यह खुशखबरी आई है। गौरतलब है कि पुजारा अपनी धीमी बैटिंग के लिए जाने जाते हैं, जब वो बैटिंग कर रहे होते हैं तो दूसरे छोर के बल्लेबाज़ को नींद आने का खतरा हमेशा बना रहता है। इसी वजह से टीम के दूसरे प्लेयर्स यह माँग कर रहे थे कि हमें ‘टॉर्चर’ भत्ता नाम से एक्स्ट्रा पैसे दिए जाएं।

pujara
ओवर-डिफेंड करते पुजारा

बॉक्सिंग टेस्ट के पहले दिन पुजारा ने दो सौ गेंदों का सामना किया और सिर्फ 68 रन बनाए। हालाँकि टीम के लिए ये रन बहुत महत्वपूर्ण हैं लेकिन कोहली के लिए ये किसी टॉर्चर से कम नहीं हैं।

इस तरह के अलाउंस की मांग सबसे ज्यादा कोहली ने ही की थी, क्योंकि सबसे ज्यादा उन्हें ही पुजारा के साथ बैटिंग करनी पड़ती है।

बोर्ड सचिव अमिताभ चौधरी ने पत्रकारों को बताया कि, “जो भी नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़ा होगा उसे पुजारा को बैटिंग करते हुए देखने के बदले, गेंद पीछे पाँच सौ रुपये का इनाम मिलेगा! मान लो किसी दिन पुजारा ने सौ गेंदे खेली हैं तो हम उसके जोड़ीदार के खाते में पचास हज़ार रुपये ट्रांसफर कर देंगे! दिन भर टुकुर-टुकुर देखने का कुछ तो मुआवजा उसे मिलना ही चाहिए ना!”

बोर्ड के इस फैसले का प्लेयर्स ने दिल खोलकर स्वागत किया है। कप्तान विराट कोहली ने फोन पर बात करते हुए हमें बताया कि, “BC! पेशंस की दूकान है वो, पका कर रख देता है! कैसे झेला है आज मैंने उसे, ये मैं ही जानता हूँ! दूसरे छोर पर खड़े-खड़े दिमाग खराब हो गया! साला, उसके चक्कर में अंपायर से अच्छी खासी दोस्ती हो गई है!”

“इतना बोर तो मैं अनुष्का की ‘जीरो’ फिल्म देखते समय भी नहीं हुआ था, जितना आज हो गया! अच्छा हुआ जो BCCI ने अलाउंस देने का वादा पूरा कर दिया वरना मैं तो भूख हड़ताल पर बैठने ही वाला था!” -कोहली ने आगे बताया। अब देखना होगा कि कल पुजारा कितनी गेंदें और खेलते हैं!



ऐसी अन्य ख़बरें