Tuesday, 16th July, 2019

चलते चलते

टीम इंडिया में गलती कोई भी करे, गाली तो हम रवि शास्त्री को ही देंगे: मोहल्ले के लड़कों ने खाई सौगंध

25, May 2019 By Ritesh Sinha

मेरठ. इसी महीने की तीस तारीख से क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत होने वाली है, टीम इंडिया इंग्लैंड पहुँच चुकी है और इस बार उसे ‘ट्रॉफी’ का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है। इस बीच एक्शन शुरू होने से पहले मेरठ के लड़कों ने अनोखी कसम खाई है, मोदीजी के जीत का जश्न ख़त्म होने के बाद मोहल्ले के दस-बीस लड़के चौंक पर इकठ्ठा हो गये और सबने सौगंध ली कि ‘मैच के दौरान टीम इंडिया में गलती कोई भी करे, गाली तो हम रवि शास्त्री को ही देंगे!”

angry
सोच ले..

“आखिर वे ऐसा क्यों कर रहे हैं?” -ये जानने के लिए हमने इस गैंग के मुखिया मुरली पांडे से बात की, उन्होंने बताया कि, “भई, अपना तो सिंपल फंडा है, कुछ भी ऊँच-नीच हो तो शास्त्री को पेल देने का! वो क्या है ना, पूरे कुनबे में वही एक है जिसे हम पसंद नहीं करते! इसलिए चाहे शिखर धवन कैच छोड़ दे या शर्मा जी का लड़का जल्दी आउट हो जाए, हम तो शास्त्री को ही लपेटेंगे! हाँ, अगर टीम अच्छा करती है तो हम उस नमूने का जिक्र तक नहीं करेंगे!” -मुरली ने बल्ला घुमाते हुए कहा।

हालाँकि, ऐसी सौगंध लेने वाले सिर्फ मेरठ के लड़के ही नहीं हैं। देश भर से ऐसी ढेरों ख़बरें आ रही हैं, जहाँ लोग यह ठानकर बैठे हैं कि शास्त्री को चैन से ‘पीने’ नहीं देना है। इंदौर के युवक आशीष छाबड़ा ने बताया कि, “ये सस्ता भी पड़ेगा हमको! कोहली को तो हम कुछ बोल नहीं सकते क्योंकि रन तो उसी को बनाना है! मुझे तो ये समझ नहीं आता कि टीम को उसकी जरूरत ही क्यों है?” -कहते हुए आशीष सर खुजाने लगा।

इन लड़कों की इस हरकत को विशेषज्ञों ने भी जायज़ ठहराया है। अब देखना होगा कि टीम इंडिया का प्रदर्शन इस बार कैसा रहता है?



ऐसी अन्य ख़बरें