Friday, 19th October, 2018

चलते चलते

अगले मैच में चेतेश्वर पुजारा को नहीं खिलाया तो देश में दंगे होने के आसार: IB की रिपोर्ट हुई लीक

05, Aug 2018 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. साउथ ब्लॉक से एक ख़ुफ़िया रिपोर्ट लीक हो गई है, जिसमे साफ-साफ लिखा है कि अगर अगले मैच में चेतेश्वर पुजारा को टीम में शामिल नहीं किया गया तो देश में दंगे हो सकते हैं। यह रिपोर्ट इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) ने मोदी सरकार को भेजी थी, ताकि समय रहते उचित कदम उठाया जा सके, लेकिन पता नहीं कैसे यह ख़ुफ़िया रिपोर्ट लीक हो गई। माना जा रहा है कि शिखर धवन को नापसंद करने वाले लोग IB में भी पहुँच गए हैं।

roits
दंगों की तैयारी करता एक इंजीनियर

इस ख़ुफ़िया रिपोर्ट में लिखा है कि “जितने लोग भी आजकल क्रिकेट देखने का शौक रखते हैं, वे इस बात से हैरान हैं कि आखिर पहले टेस्ट मैच में पुजारा को शामिल क्यों नहीं किया गया! उस टेस्ट में मिली करारी हार ने इस आग में और घी डालने का काम किया है! फैंस का गुस्सा खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है! अगले मैच में अगर उन्हें टीम में जगह नहीं मिली तो यह चिंगारी शोला बनकर ट्रक और बसों पर गिरेगी!”

IB से मिले इनपुट्स के आधार पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सभी राज्यों की पुलिस को एडवायजरी जारी करके अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। साथ ही अर्धसैनिक बलों की दो सौ टुकड़ियों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, राजीव शुक्ला को लेकर तुरंत इंग्लैंड रवाना हो गए हैं ताकि कोहली पर दबाव बनाया जा सके। इंजीनियर, HR और ‘सीए’ टाइप के लोगों पर निगरानी बढ़ा दी गई है।

इस बारे में हमने कुछ फैंस से भी बातचीत की। पिछला मैच देखकर अपना माथा पीटने वाले सौरभ श्रीवास्तव नाम के युवक ने बताया कि “क्या बताऊँ यार! इस टीम की हालत आईपीएल के पंजाब टीम की तरह हो गई है! बस, मुझे ये पता लगाना है कि इसका ‘सहवाग’ कौन है? खैर, कोई बात नहीं, एक भूल माफ़ है! लेकिन अगले मैच में पुजारा नहीं आया तो सच में IB की रिपोर्ट सच करके दिखा दूंगा! हाँ!”



ऐसी अन्य ख़बरें