Thursday, 27th June, 2019

चलते चलते

कुछ दिन 'पाकिस्तान' की जगह धोनी की खराब बैटिंग पर चर्चा करने के लिए राजी हुए सवा सौ करोड़ भारतीय

25, Feb 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. एक चौंका देने वाली घटना में सवा सौ करोड़ भारतीयों ने फैसला किया है कि अभी कुछ दिन हम धोनी की खराब बैटिंग पर ही चर्चा करेंगे, पाकिस्तान पर नहीं। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान पर ही चर्चा ज्यादा हो रही थी लेकिन कल के T-20 मैच के बाद पाकिस्तान को ‘बैक-बर्नर’ पर डाल दिया गया है, अब हर चौक-चौराहों पर धोनी को ही कोसा जाएगा।

crowd
धोनी की बैटिंग समझने की कोशिश करते भारतीय

सवा सौ करोड़ भारतीय ट्विटर, फेसबुक, नुक्कड़ और हर पान के ठेले पर धोनी के फॉर्म पर अपनी चिंता प्रकट करेंगे और हो सके तो कुछ टिप्स भी देंगे।

साथ ही देशवासियों ने यह भी फैसला किया है कि आधे लोग धोनी का बचाव करेंगे और आधे लोग उसे ही ‘विलेन’ बनाने की कोशिश करेंगे।

इस निर्णय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले जागरूक युवक मुरली प्रसाद ने बताया कि, “देखिए! धोनी के बारे में बात करना अभी बहुत जरूरी हो गया है, उसे हमारे विचारों की घोर आवश्यकता है! पाकिस्तान को तो हम कभी भी ठोंक सकते हैं!”

” कल पांड्या, पंत, दिनेश कार्तिक और उमेश यादव तो कुछ कर नहीं पाए, धोनी ने भी लुटिया डुबो दी! पता नहीं क्या हो गया है उसे? दिन भर टुकुर-टुकुर करता रहता है! उसकी वजह से दूसरी छोर के बल्लेबाज़ दबाव में आ जाते हैं और जल्दी आउट हो जाते हैं!” -मुरली ने आगे बताया।

चूँकि धोनी की बैटिंग को समझ पाना बड़ा कठिन कार्य है, पता ही नहीं चलता कि वो क्या करना चाह रहे हैं? ऐसे में दिल्ली यूनिवर्सिटी ने धोनी की बैटिंग को समझाने के लिए एक नया कोर्स शुरू किया है।

दो साल के इस डिग्री प्रोग्राम में आपको धोनी के हर पैंतरे को समझने की ट्रेनिंग दी जाएगी। इस कोर्स को करने के बाद धोनी अगर टुकुर-टुकुर भी खेलता रहे तो आप उसे बड़ी आसानी से डिफेंड कर देंगे कि उसका किसी ने साथ नहीं दिया वरना बाँदा बंदा बड़ा स्कोर खड़ा कर सकता था।



ऐसी अन्य ख़बरें