Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

भारत-पाक मैच से पहले ऑफ़िसों में लाखों लोगों ने की सर में दर्द की शिकायत

19, Sep 2018 By Guest Patrakar

बैंगलोर/हैदराबाद/गुरुग्राम/नयी दिल्ली. आज फिर वो ही दिन आ गया, जिसमें इंसान तो क्या भगवान भी थोड़े टाइम के लिए काम रोक देते हैं। जी हाँ! आज भारत बनाम पाकिस्तान का ज़बरदस्त मुक़ाबला है। और यही कारण है कि भारत के 95% से भी ज़्यादा दफ़्तरों में लोगों ने सिर में, पैर में, कमर में व शरीर के अन्य अंगों में ज़बरदस्त दर्द बताकर छुट्टी या हाफ़ डे ले लिया है।

Headache1
सरदर्द से तड़पता

मशहूर टेक कम्पनी विप्रो के मालिक अंजुम बैनर्जी ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, “मैं पिछले बीस सालों से यह चलन देख रहा हूँ, जब भी भारत-पाक मैच होता है, तभी हमारे कर्मचारियों में सबसे ज़्यादा कमर दर्द और सिर दर्द की शिकायतें उत्पन्न होती हैं। लोग अपने घर में सुकून से मैच देखने के लिए अलग-अलग तरह के बहाने बनाते हैं। कभी-कभी तो कहते हैं कि मेरी कुत्तिया को बच्चा होने वाला है, मेरा वहाँ होना बहुत ज़रूरी है। एक शख़्स तो 1996 वर्ल्ड कप से अपने दादाजी को छुट्टियों के लिए मारता आ रहा है। मुझे सब सच पता होता है लेकिन फिर भी मैं छुट्टी दे देता हूँ।”

इसके बाद हमने विप्रो के एक एम्प्लॉई से बात की। उसने बताया, “भारत-पाकिस्तान मैच किसी त्योहार से कम नहीं होता! पता नहीं क्यूँ हमारी सरकार इसके लिए छुट्टी घोषित नहीं करती। ख़ैर, वो नहीं देते इसलिए हमें ख़ुद लेनी पड़ती है। मैंने पिछले 15 सालों में कई बहाने बनाए है। एक बार तो ख़ुद सीड़ियों से गिर कर हॉस्पिटल में बैठकर मैच का मज़ा लिया है। कई बार तो ऐसा हुआ है कि मैं छुट्टी लेने जाता हूँ और मेरे बॉस ख़ुद ही छुट्टी पर होते हैं। कुछ भी हो लेकिन मज़ा बहुत आता है!”

भारत आज 5 बजे पाकिस्तान से टकराएगा, अब देखना होगा कि टीम इंडिया के प्लेयर्स, दर्द से तड़पते इन लोगों को क्या देते हैं- एक रोमांचक जीत या सच्ची-मुच्ची का सरदर्द!



ऐसी अन्य ख़बरें