Sunday, 21st July, 2019

चलते चलते

यू-ट्यूब एड को बिजली की गति से 'स्किप' करके युवक ने धोनी की सबसे तेज़ स्टंपिंग का रिकॉर्ड तोड़ा

25, Jun 2019 By Ritesh Sinha

भागलपुर. सूचना मिली है कि बिहार के एक युवक ने धोनी की सबसे तेज़ स्टंपिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, वो भी क्रिकेट खेलते हुए नहीं बल्कि यू-ट्यूब पर वीडियोज देखते हुए। दरअसल मनोज यादव, यूट्यूब पर वीडियोज देखने का बेहद शौक़ीन है, दिन भर में वो कम से कम सौ वीडियोज तो देख ही लेता है। ‘स्किप’ बटन दबाने का उसे इतना अनुभव हो चुका है कि उसने धोनी के सबसे तेज़ स्टंपिंग का रिकॉर्ड धराशायी कर दिया है।

dhoni
इससे भी तेज़ था मनोज

हुआ यूँ कि मनोज, कल शाम को यूट्यूब पर भोजपुरी गाने सर्च कर रहा था, जब एक गाना उसे पसंद आया तो उसने उसे तुरंत प्ले कर दिया। इस दौरान उसे पता था कि गाना सीधे शुरू नहीं होगा, पहले ‘जोमैटो’ वाले बर्गर बेचने आएँगे तब कहीं जाकर वीडियो शुरू होगा।

अतः मनोज भी पूरी तैयारी करके बैठा था। जैसे ही एड शुरू हुआ मनोज की नज़र दायीं तरफ कोने में टिक गईं। पाँच..चार..तीन..दो..एक गिनते ही ‘स्किप एड’ का बटन स्क्रीन पर आ गया, अब बारी थी मनोज के हाथों की।

मनोज के मज़बूत हाथ ने फड़कते हुए ‘स्किप’ बटन की ओर प्रस्थान किया और सेकंड के दसवें हिस्से में अपना काम निपटाकर वापस आ गया, यानि स्किप का बटन दबा दिया गया। बटन दबते ही उसका फेवरेट गाना शुरू हो गया।

ये सब इतनी जल्दी हुआ कि सामने बैठे लोगों को पता भी नहीं चला कि मनोज ने अपना हाथ हिलाया भी था या नहीं। ठीक वैसे ही, जैसे धोनी की स्टंपिंग का बल्लेबाज़ को पता तक नहीं चलता।

दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग की आलोचना तो की जा सकती है लेकिन उनकी विकेट-कीपिंग पर कोई प्रश्नचिन्ह खड़ा नहीं कर सकता। विश्व क्रिकेट में वो फिलहाल सबसे बेस्ट विकेटकीपर हैं। खासकर उनकी स्टंपिंग तो देखने लायक होती है, पलक झपकते ही बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखा देते हैं। लेकिन धोनी को क्या पता था कि हर शेर के पीछे एक बब्बर शेर होता है, जिन्हें हम मनोज यादव कहते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें