Monday, 26th August, 2019

चलते चलते

'नाबाद रहते हुए 'Average' बढ़ाओ, Required रन रेट की चिंता मत करो!' -धोनी ने युवाओं को दी सलाह

14, Jul 2019 By Fake Bank Officer

लंदन. विश्वकप के बाद महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने की अटकलें लगाई जा रही हैं, पर इन सबसे बेखबर ‘कैप्टन-कूल’ युवा खिलाड़ियों को मार्गदर्शन देने में व्यस्त हैं। कल कुछ युवा क्रिकेटरों के साथ उन्होंने अपनी सफलता के मंत्र साझा किये और बताया कि लंबे समय तक टीम में कैसे रहा जाये।

dhoni-speaking
युवाओं को टिप्स देते धोनी

“टीम में बने रहने के लिए आपको रन बनाने की जरूरत नहीं है, रन बनाते हुए ‘दिखना’ उससे ज्यादा जरूरी है, इसलिए मेरा सुझाव है कि आप ज्यादा से ज्यादा समय विकेट पर बिताएँ और फालतू में रिस्क ना लें!”

दूसरे छोर पर रन बनते रहेंगे और आपका औसत बढ़ता रहेगा, जितनी बार आप नॉट-आउट होकर वापस आएँगे, आपका औसत बढ़ता जाएगा! चाहे दुनिया इधर की उधर हो जाये, अपना विकेट बचाकर रखो!”

“मैच किसी भी स्थिति में हो, मैं हमेशा ही अपना स्वाभाविक खेल खेलता हूँ, जो कि सिंगल लेना है! यहाँ तक कि सेमीफाइनल के लिए भी मैंने अपने सिंगल्स से समझौता नही किया! RRR कितना भी ऊपर चला जाए, मुझे कोई फर्क नही पड़ता, मुझे बस टिके रहना है जिससे मैच के बाद पब्लिक की सहानुभूति मिल सके!” -धोनी ने नमन ओझा की और देखकर कहा।

“फिर आपका रिटायरमेंट के बाद का क्या प्लान है?” -ऋषभ पंत ने अचानक ही पूछ लिया। “रिटायर कौन हो रहा है बे? अभी तो मेरे अंदर बहुत क्रिकेट बाकी है। अभी तो मुझे कुछ साल और दूसरे छोर से बल्लेबाज़ों को टिप्स देना है और सबसे ज्यादा सिंगल का रिकॉर्ड भी तो बनाना है!” -इतना सारा ज्ञान देने के बाद धोनी ने सबको वहाँ से भगा दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें