Saturday, 17th November, 2018

चलते चलते

मोइन अली और सैम कुर्रन को अगवा करने की साजिश नाकाम, भारतीय मूल के तीन युवक गिरफ्तार

07, Sep 2018 By Ritesh Sinha

एजेंसी. लंदन पुलिस ने आज तड़के शहर के पॉश इलाके से भारतीय मूल के तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया। लंदन पुलिस का कहना है कि ये तीनों युवक इंग्लैंड टीम के स्पिन गेंदबाज़ मोइन अली को किडनैप करने की साजिश रच रहे थे। पुलिस ने इनके पास से भेस बदलने का सामान, नकली वीजा, दो तमंचे और शहर का थ्रीडी नक्शा बरामद कर लिया है। सभी आरोपी टीम इंडिया के बहुत बड़े फैन बताए जा रहे हैं, साथ ही ये सभी पिछले कुछ दिनों में हो रही टीम की दुर्गति से खासे नाराज भी थे! इसी टेंशन में उन्होंने कुछ तूफानी करने का मन बना लिया!

british police
एक आरोपी की एक्सक्लूसिव तस्वीर

पकड़े गए आरोपियों की साजिश का खुलासा करते हुए सिटी पुलिस कमिश्नर मि. पीटर कुक ने बताया कि “ये तीनों आरोपी भारतीय मूल के हैं और उसी होटल में ठहरे हुए थे जहाँ इंग्लैंड टीम ठहरी हुई है! ये लोग लंदन में एक ख़ास मिशन को अंजाम देने पटना से आए हुए थे! जैसा कि आपको मालूम है कि पिछले टेस्ट मैच में मोइन अली ने अकेले नौ विकेट झटक लिए थे, कोहली को भी आउट कर दिया था! इससे ये तीनों युवक बौखलाए हुए थे!”

“इसके अलावा सैम कुर्रन भी टीम इंडिया की छाती पर मूँग दल रहा है! बड़े-बड़े दिग्गज आउट हो जाते हैं और ये जनाब आखिर में आकर फिफ्टी मार देते हैं! इस बात से भी आरोपियों को चिढ़ थी! इसीलिए मोइन के साथ-साथ कुर्रन को भी समेट लेना चाहते थे!” -पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया।

“हमें पहले से शक था कि ऐसा कुछ हो सकता है इसलिए हमने अपने टीम की सुरक्षा पहले चाक-चौबंद कर दी थी! हमारे जवानों ने जब कुछ संदिग्ध युवकों को कमला-पसंद चबाते हुए देखा तो हमारा शक और गहरा गया और हमने तुरंत उन तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया!” -कहते हुए वे अपने जवानों की पीठ थपथपाने लगे।

उधर, भारत सरकार ने इस घटना से अपना पल्ला झाड़ लिया है, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तो यहाँ तक कह दिया है कि उन तीनों युवकों को कोई कानूनी मदद नहीं दी जाएगी! सुषमा जी ने कहा कि “उनका टारगेट ही गलत था, धवन और पंड्या को किडनैप करते तब कुछ बात बनती!”



ऐसी अन्य ख़बरें