Wednesday, 19th December, 2018

चलते चलते

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट को 'पीस ऑफ़ माइंड' सिखाने वाले ट्रेनर ख़ुद सीख बैठे गाली देना

26, Nov 2018 By Guest Patrakar

सिडनी. टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और BCCI की मानें तो प्लेयर्स इस सीरीज को सफल बनाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। यही वजह है कि हमेशा गर्म रहने वाले विराट कोहली को शांत रखने के लिए उन्हें मशहूर ‘पीस’ ट्रेनर वरुण सांघवत से ट्रेनिंग भी दिलवायी गई। हालाँकि, ये बात अलग है कि इस ट्रेनिंग से कोहली को कोई फायदा नहीं हुआ उल्टे ट्रेनर खुद गालियाँ देना सीख गए।

Kohli-angry
कोच को ट्रेनिंग देते किंग कोहली

हमारे संवाददाता ने वरुण के असिस्टेंट शेखर कुमन से बात की और इस बारे में पूरी जानकारी ली। शेखर ने बताया कि “BCCI ने हमारे बॉस ‘वरूण’ को विराट का मन शांत रखने के लिए हायर किया था! इसके अलावा वो उन्हें पंद्रह दिनों की ‘एंगर मैनेजमेंट ट्रेनिंग’ भी देने वाले थे!”

लेकिन बात कुछ जमी नहीं और ट्रेनिंग के चौथे दिन ही हमारे बॉस कोहली भाई की तरह बात-बात पर गालियाँ देने लगे, ग़ुस्सा करने लगे और जैसे ही कोई भारत के बारे में उल्टा-सीधा बोलता तो उसको देश छोड़कर चले जाने के लिए कहते!”

“बस, तभी हम समझ गए कि कोहली पर तो ट्रेनिंग का कोई असर नहीं हुआ, उल्टे हमारे बॉस को ही कोहली ने अपने रंग में रंग दिया है!” -कहते हुए शेखर भावुक हो गया।

ऐसा वाकया क्रिकेट में पहली बार नहीं हुआ है। साल 2016 में मशहूर इंग्लिश एक्सपर्ट वेन साउथी को पाकिस्तानी टीम की अंग्रेज़ी सुधारने के लिए रखा गया था। बाद में पता चला कि उनको सिखाते-सिखाते साउथी ख़ुद अपनी अंग्रेज़ी भूल गए और बात-बात पर ‘इंशाल्लाह’ और ‘बॉयज़ प्लेड वेल’ करने लगे थे।

थोड़े दिन बाद उन्होंने पाँच सितारा होटलों से चम्मच और कटलरी चुराना भी शुरू कर दिया था, जिसके बाद PCB ने उन्हें निकालना ही उचित समझा।

खैर, वरूण को पुनर्वास केंद्र भेज दिया गया है जहाँ उन्हें रिवर्स ट्रेनिंग दी जा रही है। उम्मीद है कि वो सारा अग्रेशन छोड़ वापस ‘पीस’ ट्रेनर बन जाएँगे।



ऐसी अन्य ख़बरें