Friday, 18th January, 2019

चलते चलते

फॉलो-ऑन नहीं खिलाने पर कोहली को मिली सजा, फिर से देखनी पड़ेगी 'जीरो'

28, Dec 2018 By Ritesh Sinha

मुंबई. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में मज़बूत स्थिति में होने के बावजूद कोहली ने कंगारुओं को फॉलो-ऑन नहीं खिलाया। नतीजा यह हुआ कि भारत की बैटिंग आने पर उसके पाँच विकेट सिर्फ 54 रन पर ढेर हो गए। कोहली तो ‘जीरो’ पर आउट हुए ही, बुमराह की मेहनत पर भी पानी फिर गया। ऐसा लगा जैसे जीरो फिल्म को हिट कराने का जिम्मा कोहली ने अपने कंधों पर ले रक्खा हो।

kohli1
BCCI का फरमान सुनकर अचंभित कोहली

टीम इंडिया की इस बेइज़्ज़ती के बाद फैंस ने मांग की है कि इतनी बड़ी गलती करने पर कोहली को सजा जरूर मिलनी चाहिए।

क्रिकेट प्रेमियों की मांग को ध्यान में रखते हुए BCCI ने कोहली को एक बार फिर ‘ज़ीरो’ फिल्म देखने की सजा सुनाई है। उन्हें कहा गया है कि टेस्ट जीतने के बाद तुरंत नज़दीक के सिनेमाघर में रिपोर्ट करें और फिल्म देखते हुए टॉर्चर का आनंद लेवें।

वहीँ, सूचना मिली है कि BCCI का फरमान सुनने के बाद विराट कोहली, प्रति मिनट बीस गालियों की दर से गालियाँ बक रहे हैं। उनका कहना है कि मैंने एक बार फिलीम देख ली, तारीफ भी कर दी! अब यही काम मैं दोबारा नहीं कर सकता!

कोहली के फैंस भी BCCI के इस फैसले से खासे नाराज हैं, उनका मानना है कि एक छोटी सी गलती की इतनी बड़ी सजा देकर BCCI ने कोहली के साथ अन्याय किया है। मैच फीस का सौ प्रतिशत हिस्सा काटकर भी इस मामले को सुलटाया जा सकता था।

कोहली के डाई-हार्ड फैन भुवन शर्मा ने बताया कि, “वो तो अपने ओपनर्स का मनोबल बढ़ाने के लिए उन्हें ज्यादा से ज्यादा बैटिंग करने का मौका देना चाहता था! अब उसे क्या पता था कि पाँच विकेट धड़ाम से गिर जाएँगे! ऐसी छोटी-मोटी बातों पर कोहली भाई को फिर से ‘जीरो’ दिखलाना मानवाधिकारों के खिलाफ है, क्रूरता है!”

“ये पक्का रवि शास्त्री का आईडिया रहा होगा! वही कर सकता है ऐसी हरकत!” -एक और फैन सुधींद्र जडेजा ने बताया।



ऐसी अन्य ख़बरें