Friday, 22nd March, 2019

चलते चलते

"जब तक टीम में सारे प्लेयर 'दाढ़ी' वाले हैं, हम ऐसे ही जीतते रहेंगे!"- कोहली

10, Dec 2018 By बगुला भगत

एडिलेड. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने का श्रेय ‘दाढ़ी’ को दिया है। जी हाँ! कोहली का कहना है कि हम इसीलिए जीते हैं क्योंकि हमारे ग्यारह के ग्यारह प्लेयर्स में से एक भी क्लीन शेव नहीं है!

Team-India-Beard
रोहित को भी ‘चिकना’ नहीं रहने दिया

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी दाढ़ी पर हाथ फिराते हुए कोहली ने कहा कि “भै@&$ भाईसाब! हिस्ट्री में ऐसा पहली बार ऐसा हुआ है, जब हमारी टीम में सारे खिलाड़ी ‘दाढ़ी’ वाले हैं। अगर सब दाढ़ी रखते हैं तो ये मैसेज जाता है कि सारे प्लेयर्स एक हैं और अपोजिशन वाले डर जाते हैं।”

हालांकि उन्होंने इस बात से इनकार किया कि ‘दाढ़ी प्लेयर्स’ के लिए उन्होंने बीसीसीआई पर कोई दबाव बनाया था। इसके उलट, बोर्ड के एक अधिकारी ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि कोहली के प्रेशर की वजह से ही उस रोहित शर्मा को भी दाढ़ी रखनी पड़ गयी, जो हमेशा क्लीन शेव रहता था।

इसके अलावा, अश्विन ने भी चेहरे पे इसी वजह से ब्लेड नहीं चलाया क्योंकि कोहली ने साफ़ कह दिया था कि जो भी ‘सफ़ाचट’ होगा, वो ही टीम से ‘साफ़’ हो जाएगा। कुलदीप यादव ने इस शर्त को मानने से इनकार कर दिया, इसीलिए उसे टीम से बाहर होना पड़ा।

इन सारी बातों को बकवास बताते हुए टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि “मेरी तो कोई दाढ़ी नहीं है, तो इस हिसाब से तो मुझे भी टीम का कोच नहीं होना चाहिए था!” वो ये सब कह ही रहे थे कि तभी उनके मोबाइल की घंटी बज गयी और वो “अभी आया चीकू…बस एक मिनट में!” कहते हुए दौड़ गये।



ऐसी अन्य ख़बरें