Sunday, 21st July, 2019

चलते चलते

धोनी को सुधारने के लिये डॉक्टर के पास ले गये कोहली, डॉक्टरों ने केस एलोन मस्क को रेफर किया

01, Jul 2019 By Ritesh Sinha

बर्मिंघम. इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद कप्तान विराट कोहली के सब्र का बाँध टूट गया है, यही वजह है कि वो कल शाम को धोनी को पकड़कर डॉक्टर के पास ले गये थे। वैसे तो धोनी जाना नहीं चाहते थे लेकिन कोहली उन्हें जबरदस्ती खींचकर ले गये। डॉक्टर के पास पहुँचते ही कोहली ने देखा कि वहाँ पहले से के. एल.राहुल और केदार जाधव बैठे हैं, उन दोनों को सचिन तेंदुलकर लेकर आये थे। धोनी को देखते ही सचिन ने अपना मुँह दूसरी ओर कर लिया।

kohli-dhoni
धोनी को डॉक्टर के पास ले जाते कोहली

कोहली ने भी उन पर ध्यान नहीं दिया और डॉक्टर साब से बोले- “डॉक साब! इसे देखिये तो, ये 45वें ओवर में भी गेंद को डिफेंड करता है, ये बीमारी अभी-अभी लगी है, दो साल पहले तो ठीक था! चेक करके बताइये कहाँ प्रॉब्लम है? आपके पास जो सबसे कड़वी दवाई है ना,  वही दीजिये इसे, मेरा मूड बहुत खराब है!”

इतना सुनते ही डॉक्टर साब साइमन ‘इंटेंट’वाला ने कहा कि, “होल्ड ऑन.. थोड़ी साँस तो लीजिये! आराम से बैठकर बताइये!” -कहते हुए उन्होंने कुर्सी आगे बढ़ा दी। दोनों बैठ गये।

थोड़ी देर बाद डॉक साब ने धोनी का चेक-अप किया और धीरे से बोले, “इसका इलाज तो मेरे बस की बात नहीं है, आप इसे एलोन मस्क के पास ले जाइये! बड़ी परेशानियों का ठेका उसी ने लिया है इस संसार में! वो इसे ठोंक-पीटकर सीधा करेंगे, तब ये बल्ला चलाना शुरू करेगा!” यह सुनकर कोहली का चेहरा उतर गया।

हालाँकि डॉक्टर के पास ले जाने से पहले कोहली और शास्त्री, धोनी को एक बंद कमरे में भी ले गये थे, वहाँ जाकर उन्हें आराम से समझाया गया कि, “जब ‘RRR’ बारह से ऊपर हो तब सिंगल नहीं लिया जाता, बाहुबल का प्रयोग किया जाता है!” लेकिन इसका भी धोनी पर कोई असर नहीं पड़ा। उसने तो बस इतना कहा- “तुम लोग झूठ बोल रहे हो!” अब देखना दिलचस्प होगा कि एलोन मस्क धोनी की रिपेयरिंग कर पाते हैं या नहीं नहीं?



ऐसी अन्य ख़बरें