Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

खलील अहमद बिना वेतन के इंटर्नशिप कर रहा है, उसे कोई कुछ नहीं बोलेगा: रोहित शर्मा

08, Nov 2019 By jd

राजकोट. टीम इंडिया हमेशा से ही अपनी गेंदबाज़ी को लेकर बदनाम रही है, रमेश पोवार के बाद कोई अच्छा गेंदबाज़ आया ही नहीं है, हालाँकि पिछले एक-दो साल से बूमराह, शमी और भूवी ने यह इस सूखे को ख़त्म करने का प्रयास किया है लेकिन इनमे से शमी और भुवनेश्वर कुमार भी जरूरत पड़ने पर धोखा देने में एक्सपर्ट हो गये हैं।

rohit-sharma
खलील के सवाल पर मुँह बिचकाते शर्मा जी

चोटिल गेंदबाज़ों से जूझ रहे टीम इंडिया में खलील अहमद को खेलने का मौका मिला है, मौके का पूरा फायदा उठाते हुए उन्होंने भी यह साबित कर दिया है कि इंडिया के गेंदबाज मार खाने के लिए इस धरती पर प्रकट होते हैं।

खलील जब टीम में आए थे तो लगता था कि वो जाहिर खान की कमी को पूरा कर देगा, लेकिन उनकी बोलिंग देख के लगता है कि उनका चुनाव पता नहीं कैसे हुआ होगा?

ऑफ स्टंप पे फील्ड लगाके लड़का ‘लेग’ में फेंकना शुरू कर देता है, जिसका पूरा फायदा बांग्लादेश के प्लेयर उठा जाते हैं! ऐसा लगता है वो बल्लेबाज की मानसिकता से खेलना चाहते हैं लेकिन अंत मे वो अपनी टीम के साथ ही खिलवाड़ कर देते हैं।

कुछ भारतीय बल्लेबाज बताते हैं कि उन्हें सबसे ज्यादा डर खलील की गेंदबाजी से ही लगता है क्योंकि भले ही वो बोर्ड पर 500 रन बना दें लेकिन खलील इतने रन भी आसानी से खा सकता है।

हालाँकि टीम के कप्तान रोहित शर्मा का कुछ और ही मानना है, उन्होंने कहा कि, “खलील अभी इंटर्न है, वो भी बिना वेतन के, फूटी-कौड़ी नहीं मिलती लड़के को! वो तो फ्री में हमारी ओर से गेंद फेंक रहा है! फ्री का माल और कैसा रहेगा?

वैसे भी ‘खलील’ कोच रवि शास्त्री के पसंदीदा खिलाड़ी हैं क्योंकि वो अकेले हैं जो शास्त्री की दारु से दूर रहते हैं, शराब हराम है ना!”

शर्मा जी ने अपील की है कि वो जैसे भी फेंक रहा है उसे फेंकने दो, जब तक हमारा असली माल चोट से उबरकर टीम में नहीं आ जाता, इसी इंटर्न से काम चलाना पड़ेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें