Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

"टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन का क्रेडिट मैं आपको दूँगा!" -ऐसा कहकर पत्रकार ने शास्त्री से लूट लिये दस लाख रुपये

19, Jun 2019 By Ritesh Sinha

खेल ब्यूरो. सूचना मिली है कि दिल्ली के एक पत्रकार ने टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री से दस लाख रुपये ऐंठ लिए हैं। दरअसल, उस पत्रकार ने पुणे में बैठे शास्त्री को फोन मिलाया और कहा कि, “इन दिनों टीम इंडिया टेस्ट में शानदार प्रदर्शन कर रही है, लेकिन टीम का कोच होने के नाते आपको कोई क्रेडिट नहीं दे रहा है!”

Shastr-Opener
हँसकर अपना गम छुपाते शास्त्री

अगर आप मुझे दस लाख रुपये दे दें तो मैं अपने नेक्स्ट आर्टिकल में कोहली के दोहरे शतक का सारा श्रेय आपको दे सकता हूँ! मैं लिखूँगा कि जडेजा के बोलिंग को आपने ही धार दी है!”

उस खेल पत्रकार का ऑफर सुनकर शास्त्री उनके जाल में फँस गये और उन्होंने पैसों का भुगतान कर दिया। पैसा देने के बाद वो अंदर ही अंदर खुश थे कि मीडिया का फोकस अब मुझ पर आने वाला है।

तीन दिन बाद भी मीडिया में जब शास्त्री के रोल की चर्चा शुरू नहीं हुई तब उन्हें शक हुआ कि कहीं उनके साथ धोखाधड़ी तो नहीं हुई है? अब शास्त्री, पैसों का गम भुलाने के लिए वही काम कर रहे हैं जो हर समझदार व्यक्ति ऐसे हालात में करता है, और वो है, दो पैग एक्स्ट्रा मारना!

फ़ेकिंग न्यूज़ से फोन पर बात करते हुए शास्त्री ने अपना दुखड़ा सुनाया कि, “मुझे क्या पता था कि ऐसा हो जाएगा, मैंने तो गिफ्ट समझकर दिया था, साले ने अपना वादा ही पूरा ही नहीं किया!”

जब हमने उनसे पूछा कि उस पत्रकार का क्या नाम है, जिसने आपको ठगा है?” -तो शास्त्री ने जवाब दिया कि, “जाने दीजिये! ‘राज’ को ‘राज़’ ही रहने दीजिए, अब ‘दीप’ जलाने से क्या फायदा?”



ऐसी अन्य ख़बरें