Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

बॉर्डर पर अपने इंजीनियर भेजेगा भारत, सिगरेट के धुएँ से पाक सैनिकों को मारने की प्लानिंग

25, Feb 2019 By Guest Patrakar

नयी दिल्ली. पूरा देश पाकिस्तान को मुँह तोड़ जवाब देने के लिए बेक़रार है लेकिन अब जबकि पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक का राज पता चल गया है तो मोदी सरकार को कुछ नया करने की आवश्यकता है। यही वजह है कि सरकार ने पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए इंजीनियरों को सरहद पर भेजने का मन बना लिया है, ताकि हमारे टैलेंटेड इंजीनियर सिगरेट फूँककर धुएँ से पाकिस्तनान को तबाह कर दें!

cigarette6
युद्ध में जाने से पहले ड्रिल करता एक इंजीनियर

इस बेहद खतरनाक ऑपरेशन के बारे में बात करते हुए NSA अजीत डोवाल बताया कि, “एक ‘सिगरेट’ आपकी और आपका धुआँ सूँघने वाले की उम्र पाँच मिनट तक ख़त्म कर देती है!”

“अब आप सोचिए अगर हमने लाखों इंजीनियर सरहद पर सिगरेट के साथ छोड़ दिए तो पाकिस्तान के कितने सिपाही बिना कुछ करे ही मर जायेंगे!”

ऐसा करने पर संयुक्त राष्ट्र हम पर कोई कार्रवाई भी नहीं कर पाएगा! वैसे भी इंजीनियर बेरोज़गार हैं और पूरा दिन सिगरेट पीकर गुज़ारते हैं, ऐसे में उन्हें एक अच्छा जॉब मिल जाएगा और देश का बदला भी पूरा हो जाएगा!” -डोवाल ने आगे बताया।

हमने इस बारे में देश के कई इंजीनियरों से बात करी। एक सिविल इंजीनियर ने हमें बताया “हम हमेशा से देश के लिए कुछ करना चाहते थे, ऐसे में जब हमें भारत सरकार ने यह काम सौंपा तो हम ख़ुशी से फूले नहीं समाए! हम जानते हैं कि इसमें हमारा भी नुकसान है लेकिन जब मुफ़्त की सिगरेट फूँकने को मिल रही हो तो कोई कैसे मना कर सकता है! दूसरि बात, हम घरवालों के ‘बेरोज़गार’ वाले तानों से भी बच जाएँगे, हमारा तो फ़ायदा ही फायदा है!”

भारत कल 50 हज़ार इंजीनियरों की एक टुकड़ी पाँच लाख सिगरेट के डब्बों के साथ सीमा पर भेजेगी। अब देखना दिलचस्प होगा कि भारत की यह तरकीब काम करेगी या नहीं?



ऐसी अन्य ख़बरें