Wednesday, 26th June, 2019

चलते चलते

'ICC ज्यादा सुस्त है या भारत के सरकारी अफसर?' UPSC में पूछा जाएगा सवाल

13, Jun 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. अगर आपको लगता है कि भारत के सरकारी अफसरों को काम टालने के मामले में कोई टक्कर नहीं दे सकता तो आप गलत सोच रहे हैं। इस दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सरकारी  बाबूओं से भी सुस्त हैं, और वो है अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद्, यानि कि ICC.

icc
सरकारी अफसरों पर भारी

यही वजह है कि इस साल UPSC के पेपर में इस मुद्दे से जुड़ा एक प्रश्न पूछा जा सकता है, जैसे कि- “सिद्ध कीजिये कि ICC के अफसर भारत के सरकारी अफसरों से ज्यादा सुस्त हैं?”

दरअसल, पिछले कुछ दिनों में ICC के सामने कई सवाल खड़े हुए, जैसे कि स्टंप में गेंद लगने के बाद भी गिल्लियों का ना गिरना, या फिर लगातार बारिश की वजह से मैच का धुल जाना! इन दोनों मुद्दों पर ICC की सुस्ती देखने लायक है। उनके सामने तो हमारे अफसर अचानक से चीते की तरह लगने शुरू हो गये हैं।

ना उन्होंने ‘बेल्स’ के बारे में कोई ठोस कदम उठाया है और ना ही मैचों के शेड्यूल को लेकर कोई सफाई दी है। बस, फाइल के ऊपर बैठ गये हैं।

माना जा रहा है कि अगर यह प्रश्न UPSC एग्जाम में पूछा गया तो परीक्षार्थियों की चांदी हो जाएगी क्योंकि बच्चे-बच्चे को पता है कि ICC वालों का अलग ही स्वैग है, उनके कानों में जूँ तक नहीं रेंगती।

पिछले तीन सालों से UPSC की तैयारी कर रहे प्रशांत पाटिल नाम के युवक ने बताया कि, “मुझे तो ऐसा लगता है कि ICC वाले SBI वालों को भी पीछे छोड़ देंगे! खैर, मैं इस टॉपिक को नज़दीक से फॉलो कर रहा हूँ, अगर इस सब्जेक्ट से एक भी प्रश्न आया तो इस बार मुझे क्लियर करने से कोई नहीं रोक सकता!”



ऐसी अन्य ख़बरें