Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

"मैं टी-ब्रेक में चाय नहीं दारू पीऊँगा!" -दिन और रात टेस्ट से पहले शास्त्री ने गांगुली को बताया

21, Nov 2019 By Ritesh Sinha

कोलकाता. कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन मैदान में टीम इंडिया पहली बार डे-नाईट टेस्ट मैच खेलने जा रही है, इस महत्वपूर्ण इवेंट के लिए BCCI ने ख़ास तैयारियाँ भी की हैं। सचिन, धोनी, पी.वी. सिंधु, मैरीकॉम, अभिनव बिंद्रा के अलावा बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी इस कार्यक्रम में शामिल होने वाली हैं।

ganguli-shastri
मैं नहीं रूक सकता!

लेकिन इन सबसे दूर टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को एक अलग ही चिंता खाये जा रही है, और वो है ‘पैग टाइम’ में हुआ बदलाव!

चूँकि यह मैच दिन और रात दोनों समय खेला जाएगा इसलिए शास्त्री को अपने शेड्यूल में कुछ बड़े बदलाव करने पड़ रहे हैं। पहले टेस्ट मैच दिन में होता था तो शास्त्री अपनी महफ़िल शाम सात बजे ही जमा लेते थे लेकिन अब ये संभव होता दिखाई नहीं दे रहा है।

उनके जाम छलकाने का समय, टेस्ट मैच के टी-ब्रेक से टकरा रहा है इसीलिए उन्होंने BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली से साफ-साफ कह दिया है कि मेरे टाइम टेबल में कोई बदलाव नहीं हो सकता इसलिए जब सभी प्लेयर्स ‘चायकाल’ में चाय पीयेंगे तब मैं दारू पीऊँगा!

साथ ही शास्त्री ने यह भी कह दिया है कि मैं ज्यादा से ज्यादा आठ बजे तक रूक सकता हूँ,  इसके बाद टीम इंडिया के साथ मैदान में क्या होता है, मेरी कोई जिम्मेदारी नहीं है! चाहे आखिरी सेशन में आठ विकेट गिर जाएँ या हमारे गेंदबाज दो सौ रन लुटा दें, मैं कुछ नहीं जानता!

चूँकि BCCI अध्यक्ष को शास्त्री के शेड्यूल के बारे में पूरा पता है इसलिए उन्होंने भी कोच साब को पूरी छूट दे दी है। सौरव गांगुली से हरी झंडी मिलने के बाद शास्त्री फूले नहीं समा रहे हैं, उन्होंने बाकी प्लेयर्स से भी कह दिया है कि आठ बजे के बाद मुझे मत ढूँढना! तुम लोग अपना देख लेना!



ऐसी अन्य ख़बरें