Monday, 26th August, 2019

चलते चलते

धोनी ने अब तक नहीं लिया संन्यास, देश भर में विकेट​कीपरों की मात्रा में आई भारी गिरावट​

15, Jul 2019 By vish

राँची. वर्ल्ड-कप के दौरान धोनी के संन्यास को लेकर कई तरह की अटकलें लगायी जा रही थीं। हालाँकि धोनी ने अब तक इस बारे में हल्का सा भी इशारा नहीं  किया है। अब तो कोहली ने भी कह दिया है कि धोनी ने उन्हें कुछ नहीं बताया है, इससे क्लियर है कि वो अभी भी सिंगल लेना खेलना चाहते हैं।

dhon
कालजयी विकेटकीपर

ऐसे में देश भर के हज़ारों विकेटकीपर्स, जो आस लगाये बैठे थे कि शायद इस वर्ल्ड-कप के बाद उनका टाईम आयेगा, अब पूरी तरह निराश हो चुके हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों से रातों-रात भारी मात्रा में विकेट-कीपिंग के ग्लव्स बेचे जाने की ख़बरें सामने आ रही हैं।

माना ये जा रहा है कि देश के सारे विकेट-कीपरों ने हताश होकर यह संन्यास लिया है क्योंकि जब तक धोनी हैं, उनका नंबर आने से रहा। हालत ये हो गयी है कि घरेलू क्रिकेट में स्टंप्स के पीछे बॉल पकड़ने के लिए कोई ‘कीपर’ ही नहीं मिल रहा है।

अंडर-19 के विकेट-कीपर्स, जिनके पास राष्ट्रीय टीम में आने के लिए बहुत समय होता है, वे भी सड़क किनारे गोलगप्पा स्टाल लगाने के बारे में विचार कर रहे हैं।

आज सुबह रणजी में विदर्भ और रेलवेज़ के बीच का मैच तो बिना विकेटकीपर के ही संपन्न कराना पड़ा। विदर्भ के कप्तान ‘फजलू’ ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया, “जब हम मैदान में आये तो देखा कि हमारा विकेटकीपर तो आया ही नहीं है, सामने वाली टीम का कीपर भी अपने आप को ‘बैट्समैन’ बता रहा था  ! बाद में मैच तो जैसे-तैसे हमने खेल लिया लिया लेकिन उसमें कोई विकेट-कीपर ही नहीं था! इस आपातकालीन स्थिति में विकेट के पीछे कुर्सी रख कर काम चलाना पड़ा! साले ने चार कैच छोड़ दिया!” -फजलू ने कुर्सी पर लात मारते हुए कहा।

हमारे संवाददाता ने कुछ अन्य विकेटकीपरों से भी बात की जिन्होंने अभी-अभी संन्यास लिया है। एक बंदे ने सुबकते हुए बताया कि, “ये धोनी अब तक दर्जनों विकेटकीपर्स का करीयर निगल चुका है, आगे पता नहीं कितनों की और निगलेगा! मैंने तो अब अपने पापा का बिज़नेस ही  संभालना है, वहीं मन लगाऊंगा! मेरा भतीजा भी मुझे देखकर ग्लव्स पहन रहा था, मैंने उसे भी साफ़-साफ़ कह दिया कि भई बैट्समैन बन बैट्समैन, विकेटकीपिंग में कोई स्कोप नहीं है!”

अब इस स्थिति से निपटने के लिये BCCI क्या फ़ैसला लेती है ये देखना दिलचस्प होगा, तब तक बने रहिये फ़ेकिंग न्यूज़ के साथ!



ऐसी अन्य ख़बरें