Tuesday, 19th November, 2019

चलते चलते

राहुल गाँधी के इस्तीफे के बाद डर के माहौल में जी रहे हैं धोनी: सूत्र

07, Jul 2019 By Fake Bank Officer

ब्यूरो. इधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने इस्तीफा दिया और उधर भारतीय क्रिकेट टीम के फिनीशर महेंद्र सिंह धोनी की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। टीम, पहले ही उनकी सिंगल लेने की आदत से परेशान है और ऐसे में राहुल बाबा के इस्तीफा देने के बाद टीम के सभी खिलाड़ी धोनी के ऊपर भी संन्यास लेने का नैतिक दबाव बना रहे हैं। हालाँकि धोनी ने साफ कर दिया है कि उनके अंदर अभी काफी क्रिकेट बाकी है और सबसे ज्यादा सिंगल लेने का रिकॉर्ड बनाने से पहले वो संन्यास नही लेने वाले। कुल मिलाकर कहें तो धोनी आजकल डर के साये में जी रहे हैं।

dhoni1
संन्यास के बारे में सोचते धोनी

कल की ही बात ले लीजिये, भारतीय टीम आराम से बैठकर टीवी देख रही थी, तभी राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने की ख़बरें आने लगीं। राहुल बाबा की खबर देखकर सारे खिलाड़ी उम्मीद भरी नजरों से धोनी की तरफ देखने लगे।

हालाँकि, धोनी ने यह कहते हुए चैनल बदल दिया कि “जो गलती राहुल बाबा ने कि वह मैं हरगिज़ नही करूँगा। अभी तो मुझे टीम को 2027 का वर्ल्ड कप भी जीताना है!” धोनी के मुँह से ऐसी भयानक बातें सुनकर साथी खिलाड़ियों के रोंगटे खड़े हो गए।

वहीँ पाकिस्तान, इंग्लैंड तथा अन्य टीमों ने भी धोनी का समर्थन किया है और कहा है कि यदि धोनी अभी संन्यास नहीं लेना चाहते तो उन पर दबाव डालना अच्छी बात नहीं है, खेलने दो। धोनी के असमय संन्यास लेने से बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसे उभरती टीमों को भारी क्षति पहुँचेगी।

धोनी का केस राहुल गांधी से इस मायने में भी अलग है कि जहाँ अभी भी काफी लोग राहुल को अध्यक्ष बने देखना चाहते हैं वहीँ धोनी को सिर्फ विपक्षी टीम वाले ही भारत की टीम में देखना चाहते हैं। अब देखना यह है कि धोनी कब तक चैनल बदल-बदल कर अपने संन्यास को टाल पाते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें