Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

एक सरफिरे ने BCCI में RTI डालकर पूछा- "शास्त्री के 'चखने' पर कितना खर्च हुआ है बताओ?"

02, Oct 2018 By Ritesh Sinha

मुंबई. सीआईसी ने BCCI को तगड़ा झटका देते हुए आदेश दिया है कि क्रिकेट बोर्ड को RTI के दायरे में आना ही पड़ेगा। इसका मतलब यह हुआ कि अब कोई भी राह चलता बंदा BCCI में चिट्ठी डालकर कुछ भी सवाल पूछ सकता है। इस खबर ने देश के सभी क्रिकेट फैंस को खुश होने का एक और मौका दे दिया है, लोग तरह-तरह के सवाल लेकर BCCI से झगड़ने को तैयार बैठे हैं।

shastri
पूरा हिसाब देना पड़ेगा!

BCCI के सूत्रों से पता चला है कि उन्हें सूचना के अधिकार के तहत आवेदन मिलने शुरू भी हो गए हैं। भोपाल के रहने वाले एक सरफिरे युवक प्रमोद ने बीसीसीआई से जानना चाहा है कि “रवि शास्त्री पर शाम को होने वाले कुल खर्च का ब्यौरा दिया जाए? हो सके तो ब्रांड का नाम भी बताया जाए?”

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए प्रमोद ने कहा कि “लोग कहते हैं कि BCCI वाले शास्त्री को बहुत खिलाते-पिलाते हैं, इसलिए मैंने RTI डाल दी की उन पर होने वाले पैसों का हिसाब दो! इसके अलावा मैंने यह भी पूछा है कि शास्त्री ने अब तक कितनी बार ट्रेसर-बुलेट वाला डॉयलॉग बोला है?” -प्रमोद ने बीड़ी सुलगाते हुए कहा।

वहीँ मेरठ के एक एक युवक ने BCCI से पूछा है कि राजीव शुक्ला को आज तक कितने करोड़ का ‘समोसा’ खरीदकर दिया गया है?” वहीँ चंडीगढ़ के एक युवक ने पूछा है कि “मैच रैफरी बनने के लिए क्या करना पड़ता है, मुझे बनना है!”

उधर, जब से प्रमोद ने चखने का हिसाब माँगना शुरू किया है, बीसीसीआई वालों के हाथ-पाँव फूल गए हैं। क्रिकेट बोर्ड के एक मेंबर ने बताया कि “हम क्या यहाँ चखने का हिसाब लगाने बैठे हैं? ऐसे तो आप कल को यह भी पूछ सकते हैं कि कोहली ने अब तक कितनी गालियाँ दी हैं बताओ? करोड़ों में होगी भाईसाब! जहाँ तक शास्त्री जी का सवाल है, तो भैया उन पर इतना पैसा खर्च हुआ है कि पाकिस्तान का चार साल का खर्चा चल जाएगा, हाँ!”



ऐसी अन्य ख़बरें