Tuesday, 25th September, 2018

चलते चलते

मुरली विजय का खाता 'जन-धन योजना' में खुलवाएगी सरकार

13, Aug 2018 By बगुला भगत

लंदन. टीम इंडिया के ओपनिंग बैट्समैन मुरली विजय का लॉर्ड्स टेस्ट की दोनों पारियों में खाता नहीं खुल पाया। जब प्रधानमंत्री मोदी तक यह ख़बर पहुँची कि ‘मुरली विजय का खाता नहीं खुल पा रहा है’ तो उन्होंने तुरंत उनका खाता ‘प्रधानमंत्री जन-धन योजना’ में खुलवाने का आदेश दिया।

murali-vijay-bold
खाता खोलने के लिए तरसते मुरली विजय

मोदी जी ने आज सुबह-सुबह अधिकारियों को तलब किया और पूछा- “मुरली के पास आधार कार्ड नहीं है क्या?” तो अधिकारियों ने गर्दन झुकाते हुए कहा- “पता नहीं सर!” “अरे तो…ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईकार्ड…पैन कार्ड…कुछ तो होगा!” -मोदी जी झल्लाते हुए बोले।

“एक-आध कार्ड तो बांग्लादेशियों के भी पास मिल जाता है, तो मुरली के पास भी कुछ ना कुछ तो ज़रूर होगा!” -उन्होंने कहा। “जी ज़रूर होगा!” -अधिकारी फिर गर्दन हिलाते हुए बोले। तो तुरंत जाओ और उसका खाता खुलवाओ, फिर हम उसे जन-धन योजना का ब्राँड एंबेसेडर बना देंगे! ओके?”

“ओके सर…ओके सर!” -अधिकारी एक सुर में बोले और बगल में फाइल दबाकर तुरंत एयरपोर्ट रवाना हो गये।

उधर, लंदन से ख़बर आ रही है कि मुरली विजय ने एंडरसन को IPL में देख लेने की धमकी दी है क्योंकि उन्हें दोनों बार ज़ीरो पर एंडरसन ने ही आउट किया है। हालांकि, यह अलग बात है कि एंडरसन आईपीएल में खेलते ही नहीं हैं। इसलिए विजय को बदला लेने के लिए अब कोई और तरीक़ा ढूँढ़ना होगा।



ऐसी अन्य ख़बरें