Thursday, 27th February, 2020

चलते चलते

हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड का नाम ठीक से बोलना सिखाएगी केंद्र सरकार, साक्षरता अभियान के तहत सौ करोड़ रुपये आबंटित

02, Jan 2020 By Ritesh Sinha

एजेंसी. टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने बुधवार को सर्बियन मॉडल, नताशा स्टेंकोविच से सगाई कर ली है, नताशा एक मॉडल हैं और ‘DJ वाले बाबू मेरा गाना बजा दे’ वाले गाने में नजर आ चुकी हैं। वैसे तो कौन किससे सगाई करता है, इससे हमें कोई लेना-देना नहीं, फिर भी पांड्या साब ने एक ऐसी लड़की को चुना है जिसका नाम लेना आम भारतीयों के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है।

hardik-natasha
इसी का नाम लेना सिखाया जाएगा!

यही वजह है कि केंद्र सरकार ने एक बार फिर से साक्षरता अभियान चलाने का ऐलान किया है, इस बार देश के लगभग पाँच करोड़ लोगों को पांड्या की गर्लफ्रेंड का नाम ठीक से उच्चरित करने की ट्रेनिंग दी जाएगी ताकि वो भी समाज में सर उठाकर जी सकें।

मोदी सरकार ने इस योजना के लिए सौ करोड़ रुपये जारी भी कर दिए हैं। उधर, BCCI ने भी अपने CSR का सारा पैसा इसी शुभ काम में फूँकने का खर्च करने का ऐलान किया है।

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने योजना की जानकारी देते हुए कहा कि, “देखिए! एक संवेदनशील सरकार होने के नाते हमें पता है कि देश के युवा वर्तमान में किस समस्या से जूझ रहे हैं, मि. पांड्या का नाम तो एकदम सरल है, दूसरी पढ़ने वाले बच्चे भी आसानी से ले लेते हैं लेकिन ‘भौजी’ का नाम थोड़ा अटपटा हो गया है! अब क्या करें?

इसीलिए हमने साक्षरता अभियान के तहत ‘राष्ट्रीय नाम उच्चारण परियोजना’ चलाने का फैसला किया है! इस अभियान के तहत लोगों को ‘नताशा स्टेंकोविच’ बोलना, पढ़ना और लिखना सिखाया जाएगा!

फिलहाल इस योजना के लिए सौ करोड़ रुपये आबंटित किये गए हैं अगर आवश्यकता पड़ी तो और धन उपलब्ध करवाया जाएगा!” -रिजिजू ने आगे बताया।



ऐसी अन्य ख़बरें