Thursday, 2nd April, 2020

चलते चलते

धोनी के संन्यास को लेकर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, कहा- "मुझे कुछ नहीं कहना है!"

29, Dec 2019 By Ritesh Sinha

मुंबई. धाकड़ बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास ले लिया है या नहीं, इस सवाल का जवाब अजीत डोभाल को भी नहीं पता है। स्वयं धोनी ने आज तक कोई हिंट नहीं दिया है और ना ही BCCI के किसी पदाधिकारी ने कोई इशारा किया है। इस बीच बीसीसीआई के नये चीफ सौरव गांगुली का एक बड़ा बयान आया है, उन्होंने धोनी के संन्यास के बारे में चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि, “मुझे इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहना है!”

saurav-ganguli
धोनी के बारे में कुछ नहीं बोलते गांगुली

गांगुली के इस बयान को अब तक का सबसे बड़ा बयान माना जा रहा है, एक्सपर्ट्स का भी मानना है कि ‘मुझे कुछ नहीं कहना है!’ -ऐसा कहना भी एक महत्वपूर्ण बयान है।

फ़ेकिंग न्यूज के क्रिकेट एक्सपर्ट ज्ञानचंद बिजलानी ने गांगुली के इस बयान की खाल उतारते हुए कहा कि, “देखिए!  सौरव गांगुली ने कुछ ना कहते हुए भी बहुत बड़ी बात कह दी है! उन्होंने कहा है ‘मुझे कुछ नहीं कहना है!’ इसका मतलब उन्हें पता तो है लेकिन वो अभी मीडिया को बताना नहीं चाहते, शायद बाद में बताएँगे! यदि रिटायरमेंट के बारे में पता ना होता तो वो कहते कि ‘मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है!’

उनके बयान को नजदीक से देखने पर एक और बात पता चलती है, उन्होंने वाक्य की शुरुआत ‘मुझे’ से की है, इसका मतलब ये हुआ कि धोनी के संन्यास के बारे में कोई दूसरा व्यक्ति बयान देगा, अब प्रश्न उठता है कि वो दूसरा व्यक्ति कौन है? MSK प्रसाद??? जी हाँ, MSK प्रसाद! या फिर ऐसा भी तो हो सकता है कि अपने संन्यास के बारे में खुद धोनी ही बयान दे दें, बयान देना तो उन्हें भी आ जाता है!” -ज्ञानचंद ने सर खुजलाते हुए कहा।

उधर, गांगुली के इस बयान के बाद न्यूज जगत में हड़कंप मच गया है, सब अपने-अपने तरीके से इस बयान को बड़ा बनाने में जुटे हुए हैं। एक चैनल ने तो हिंदी के प्रोफेसर्स को अपने स्टूडियो में बिठा लिया और ‘उपमेय-उपमान’ पर चर्चा करने लगे। एक दूसरे चैनल पर दस पैनलिस्ट बैठकर ‘मुझे कुछ नहीं कहना है!’ पर बहुत कुछ कह रहे थे।



ऐसी अन्य ख़बरें