Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

खुलासा: टीवी पर चेहरा दिखाने के लिए लड़कियों से घूस लेते हैं IPL के कैमरामेन

22, May 2018 By Ritesh Sinha

मुंबई. आईपीएल में आज से प्ले-ऑफ सीजन शुरू होने वाला है, इसी बीच फ़ेकिंग न्यूज़ को पता चला है कि स्टेडियम में तैनात कैमरामैन, घूस लेकर हर मैच में लाखों रुपये कमा रहे हैं। दरअसल, ये लोग मैच देखने आए लड़कियों से साँठ-गाँठ करके उनसे सौ-सौ रुपये उगाह लेते हैं, और जब मैच शुरू होता है, तब उसी का चेहरा टीवी पर दिखाते हैं जिसने पैसा दिया होता है! अगर कोई इन्हें पैसा देने से इनकार कर दे तो ये उस लड़की का चेहरा दिखाते ही नहीं है, चाहे वो कितना ही सज-धजकर क्यों ना आई हो!

ipl fan
पैसा देकर टीवी पर आतीं कुछ लडकियाँ

फ़ेकिंग न्यूज़ को पता चला है कि यह गोरखधंधा पिछले कुछ सालों से चल रहा है और अब तक किसी को इसकी खबर नहीं थी! सभी कैमरामेंस चुपके से इस घूस कांड को अंजाम देते हैं!

हमने इस बारे में कई लड़कियों से भी बात की। कैमरामैन को चार बार घूस देकर पाँच बार टीवी पर आ चुकीं शालिनी अवस्थी ने बताया कि “मैं तो स्टेडियम में आते ही कैमरा वाले भैया को सौ का नोट पकड़ा देती हूँ, और अपना सीट नंबर बता देती हूँ! जैसे ही मैच में पहला सिक्स लगता है तो भैया मुझे ढूंढ लेते हैं, और मेरे चेहरे पर अपना कैमरा फोकस कर देते हैं!”

“कैमरा वाले भैया ने मुझसे कहा है कि जब भी कैमरा फोकस हो, जोर से उछलना! तो मैं भी अपने आप को बड़ी स्क्रीन पर देखकर उछल पड़ती हूँ! इसी चक्कर में मैंने पिछले साल बगल में बैठे अंकल का दांत भी तोड़ दिया था!” -शालिनी ने पर्स से लिपस्टिक निकालते हुए कहा।

उधर, IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला ने इस घोटाले से अपना पल्ला झाड़ लिया है। उन्होंने फ़ेकिंग न्यूज़ को सफाई दी कि “ये सब मोदी का किया धरा है! अरे..अरे नरेंद्र मोदी का नहीं, ललित मोदी का! वैसे भी, लड़कियों को उछलते हुए दिखाने की बहुत पुरानी परंपरा रही है, लेकिन अगर कोई कैमरामैन इसकी आड़ में पैसे कमा रहा है तो हम इसकी जाँच करवाएंगे!”



ऐसी अन्य ख़बरें