Wednesday, 22nd May, 2019

चलते चलते

'टीम इंडिया का कोच रवि शास्त्री है!' -ऐसा जोर से चिल्लाते हैं इंग्लैंड के प्लेयर्स, आ जाता है नया जोश

15, May 2019 By Ritesh Sinha

लंदन. वर्ल्ड कप की तैयारियों का जायजा ले रहे हमारे संवाददाता ने लंदन से खबर भेजी है कि इंग्लैंड की टीम ‘नेट्स’ पर जमकर पसीना बहा रही है ताकि इस बार ट्रॉफी अपने कब्जे में किया जा सके। हालाँकि टीम इंडिया भी एक मज़बूत टीम है लेकिन इंग्लैंड की टीम ने कोहली एंड कंपनी से निपटने का रास्ता ढूंढ निकाला है।

england team
World Cup!!

इंग्लैंड टीम के सभी प्लेयर सुबह जल्दी उठकर मैदान में आकर एक लाइन में खड़े हो जाते हैं। इसके बाद अपना मुँह आसमान की ओर उठाकर वे जोर से चिल्लाते हैं ‘टीम इंडिया का कोच रवि शास्त्री है! टीम इंडिया का कोच रवि शास्त्री है!’

हमारे संवाददाता ने बताया कि इंग्लैण्ड टीम के प्लेयर्स इस मंत्र का जाप हर रोज़ दस से बीस बार करते हैं। ऐसा करने से उनकी रगों में जोश भर जाता है, उनके अंदर नयी ऊर्जा आ जाती है, सारा डर निकल जाता है। हालाँकि उन्हें ऐसा करने का आईडिया किसने दिया है, ये अभी तक पता नहीं चल पाया है।

इंग्लैंड के उप-कप्तान जोस बटलर ने बताया कि, “देखिए! हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती टीम इंडिया ही है, अंदर से थोड़ा डर भी लगता है! लेकिन जब से हमने ऐसा करना शुरू किया है, थोड़ा अच्छा महसूस हो रहा है!”

रवि शास्त्री ही उस टीम की सबसे कमजोर कड़ी हैं, हम उसी पर फोकस कर रहे हैं! अब हमें वर्ल्ड कप जीतने से कोई नहीं रोक सकता!” -जोस ने बड़े जोश में कहा।

गौरतलब है कि आईपीएल का तमाशा ख़त्म होने के बाद अब सबकी नज़रें वर्ल्ड कप पर टिक गई हैं। इस महीने के अंत में वर्ल्ड कप के मुकाबले शुरू हो जाएँगे। कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ‘इंग्लैंड’ को अपना फेवरिट बता चुके हैं क्योंकि उनकी टीम भी तगड़ी है और उन्हें होम-ग्राउंड का फायदा भी मिलेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें