Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने शिखर धवन को पहचानने से किया इनकार, क़हा- "ये इंग्लैंड आया ही नहीं है!"

02, Sep 2018 By Ritesh Sinha

हैम्पशायर. खबर मिली है कि टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज़ शिखर धवन कल शाम को अचानक गायब हो गए थे, उन्हें अपने रूम में ना पाकर कोहली, रवि शास्त्री वगैरह घबरा गए। सबसे पहले तो उन्होंने धवन को फोन लगाया लेकिन उनका फोन स्विच-ऑफ आ रहा था! ‘कहाँ चला गया बिना बताए!’ -यह सोचकर टीम इंडिया के प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ उन्हें ढूंढने लगे। इतने में कोहली ने सोचा कि शायद वो इंग्लैंड टीम के प्लेयर्स से मिलने चला गया होगा, तो वह सीधे इंग्लिश टीम के ड्रेसिंग रूम पहुँच गया।

क्या आपने इसे कहीं देखा है?
क्या आपने इसे कहीं देखा है?

वहाँ कोहली ने जो-रुट से पूछा- “धवन आया है क्या इधर?” तो रुट ने उन्ही से पूछ लिया कि “कौन धवन?” कोहली को लगा कि ‘रुट’ मज़ाक कर रहा है, उसने फिर पूछा- “चल मस्ती मत कर! बता गब्बर आया है क्या?”

इतने में इंग्लिश टीम के सभी खिलाड़ी भी वहाँ जमा हो गए और सबने एक सुर में कहा कि “ना हम किसी शिखर धवन को जानते हैं और ना ही हमने उसे इस पूरे सीरीज में कहीं देखा है! इन-फैक्ट इस नाम का बंदा टीम इंडिया की ओर से खेलने हमारे देश आया ही नहीं है!”

कोहली ने उन सबको मोबाइल में शिखर धवन का फोटो भी दिखलाया, पर कोई फायदा नहीं हुआ! कोहली को खाली हाथ वापस जाना पड़ा! बाद में इंग्लिश टीम के तेज़ गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड ने बताया कि “अगर इस नाम का कोई प्लेयर यहाँ आता तो हमें याद नहीं रहता क्या? मुझे तो याद नहीं आता कि मैंने उसे आउट किया हो! या उसने कोई शतक मारा हो?”

तो वहीँ बेन स्टोक्स ने तो पूरी टीम इंडिया ही गिना दी- “देखो, मैं बताता हूँ कौन-कौन आया है! कोहली है, रहाणे, पुजारा, राहुल, पंत, हार्दिक, आश्विन, मोहम्मद शमी, यही लोग तो आए हैं, बताओ इसमें कहाँ है वो? बटलर तुझे याद है?” -स्टोक्स ने बटलर से पूछा तो उसने भी ‘नहीं’ का इशारा कर दिया।

माना जा रहा है कि शिखर धवन के आउट-ऑफ़-फॉर्म होने की वजह से इंग्लिश खिलाड़ी उन्हें नोटिस नहीं कर पा रहे हैं। धवन क्रीज पर आते हैं, दो चौका मारते हैं और अच्छे लड़कों की तरह चुपके से आउट हो जाते हैं, कोई उनका चेहरा ठीक से देख भी नहीं पाता। विशेषज्ञों का मानना है कि अगर धवन जल्दी फॉर्म में नहीं लौटे तो वो दिन दूर नहीं जब टीम इंडिया के खिलाड़ी भी उन्हें पहचानने से इनकार कर देंगे!



ऐसी अन्य ख़बरें