Thursday, 27th February, 2020

चलते चलते

"तुझे भी विकेटकीपिंग आती है क्या?" -मैच जिताकर लौट रहे श्रेयस अय्यर से ऋषभ पंत ने पूछा

24, Jan 2020 By Ritesh Sinha

ईडन पार्क, ऑकलैंड. अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया को पहले T-20 मैच में जीत दिला दी है, मैच ख़त्म होने के बाद ‘श्रेयस’ जब ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहे थे तो ऋषभ पंत ने उनका रास्ता रोक लिया और कुटिलता से पूछा- “बड़ा अच्छा बैटिंग कर रहा था, ये बता, तुझे भी विकेट कीपिंग आती है क्या?”

shreyas-pant
श्रेयस का रास्ता रोकते पंत

इस समय यह अजीब सवाल सुनकर श्रेयस अय्यर चौंक पड़े। उन्होंने माथे का पसीना पोछते हुए कहा- “नहीं तो! तुम क्यों पूछ रहे हो? जाने दो, मुझे ड्रेस चेंज करना है!” और वो उसे धक्का देते हुए ड्रेसिंग रूम में घुस गये।

उधर, पंत ने भी हार नहीं मानी, वो उनके पीछे-पीछे रूम के अंदर चले गये। “अगर आती है तो बता दे? इसमें छुपाना कैसा?” -उसने कुर्सी पर बैठते हुए कहा।

“नहीं आती मेरे बाप! हर कोई केएल राहुल नहीं बन सकता! तुझे मुझसे कोई खतरा नहीं है, अब जा यहाँ से!” -श्रेयस ने खीझते हुए कहा।

दरअसल, पंत आजकल बेहद दबाव में जी रहे हैं, पहले ही केएल राहुल ने अच्छी बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग करके उनके रातों की नींद उड़ा दी है। आज श्रेयस ने भी अच्छी बैटिंग करके उनके डर को दोगुना कर दिया। यही वजह है कि इस जीत के बाद जहाँ सभी प्लेयर्स  ख़ुशी मना रहे थे तो वहीं ऋषभ पंत अलग ही ख्यालों में डूबा हुआ था।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गये पहले T-20 मैच में टीम इंडिया ने मेजबान देश को छः विकेट से हरा दिया है, न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 203 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था जिसे टीम इंडिया ने केएल राहुल, कोहली और श्रेयस अय्यर के शानदार बल्लेबाजी की मदद से एक ओवर शेष रहते ही प्राप्त कर लिया।



ऐसी अन्य ख़बरें