Wednesday, 26th June, 2019

चलते चलते

"उनकी फ़िल्में भी तो नहीं चल रही!" -कार्तिक को ऐसा कहते हुए सुन लिया शाहरुख़ ने, कप्तानी से निकाला

26, Apr 2019 By Ritesh Sinha

कोलकाता. लगातार छठी हार झेलने के बाद KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक अपने टीम मेंबर्स के साथ एक छोटी सी मीटिंग कर रहे थे, वहाँ हल्की-फुल्की बातें हो रही थीं ताकि प्लेयर्स के दिमाग से हार का हार का गम भुलाया जा सके। “कोई बात नहीं बॉयज! टेंशन मत लो! अगला मैच अपना है!” -कप्तान कार्तिक ने सबका उत्साह बढ़ाते हुए कहा।

shahrukh-dinesh
KKR के दो धुरंधर

तभी सुनील नारायण ने अंग्रेजी में कहा- “ये सब तो ठीक है लेकिन लगातार छः मैच हार चुके हैं हम! ओनर्स को कुछ तो जवाब देना ही पड़ेगा ना!”

यह सुनते ही कार्तिक ने उनके कंधे पर हाथ रख लिया और धीरे से बोले- “जैसी हमारी हालत है वैसी शाहरुख़ की भी है! उनकी फ़िल्में भी आजकल नहीं चल रही हैं, पिछली वाली तो हमसे भी ज्यादा फ्लॉप थी! वो कुछ नहीं बोलेंगे, तू उसकी टेंशन मत ले!”

इतना सब कहते हुए कार्तिक को जरा भी अंदाजा नहीं था कि उनके पीछे स्वयं शाहरुख़ खान खड़े हैं। सब हक्के-बक्के रह गये, काटो तो खून नहीं! “ओए क्या हो गया सबको? अचानक ठंडा कैसे पड़ गये?” -कार्तिक ने अपना एक हाथ हवा में उठाते हुए कहा। “पीछे तो देखो! आप पीछे तो देखो!” -नीतीश राणा ने उत्तर दिया।

“तू तो ऐसे कह रहा है जैसे मेरे पीछे वो!” -कार्तिक ने सिमटते हुए कहा और धीरे से पीछे मुड़ने लगे। जैसे ही पीछे मुड़े उनके सामने ‘किंग खान’ खड़े थे। कार्तिक के गो$$ मुँह में आ गए। “क्या कह रहा था तू, मेरी फ़िल्में नहीं चल रही हैं? पीठ पीछे ऐसी बातें करता है? You are fired! चावला, आज से तू कैप्टन!” -शाहरुख़ ने दाँत रगड़ते हुए कहा और तुरंत वापस चले गए।

उनके जाने के बाद थोड़ी देर के लिए सन्नाटा छा गया। “यार! कार्तिक तुझे ऐसा नहीं कहना चाहिए था?” -पीयूष चावला ने कंधे पर हाथ रखते हुए कहा। “यार, मैंने कुछ गलत नहीं कहा है, वो भी तो नहीं चल रहे फिल्मों में! आप डाटा उठाकर देख लो!” -कार्तिक ने अपना हाथ झटकारते हुए कहा। उनका चेहरा उतर गया था। उन्होंने अपना ‘किट’ उठाया और रूम से बाहर चले गए। सब एक दूसरे का चेहरा देखते रह गये।



ऐसी अन्य ख़बरें