Friday, 23rd August, 2019

चलते चलते

उधर धोनी का गेंदों से एक रन ज़्यादा हुआ, इधर फ़ैन ने कर दिया भंडारे का एलान

02, Jul 2019 By बगुला भगत

एजबेस्टन/राँची. कई मैचों के बाद आख़िरकार आज वो दिन आ ही गया, जब धोनी के रन गेंदों से ज़्यादा हो गये। इस मौक़े को धोनी के फ़ैन तरह-तरह से सेलिब्रेट कर रहे हैं। कोई पटाखे फोड़ रहा है, कोई लड्डू बाँट रहा है तो कोई नागिन डांस कर रहा है। लेकिन माही के एक महा-फ़ैन ने तो पूरे राँची शहर में भंडारे का एलान ही कर दिया है!

Dhoni-Runs
एक रन ज़्यादा हो गया भाई!

बांग्लादेश के ख़िलाफ़ 47वें ओवर में जैसे ही धोनी के 21 गेंदों पर 22 रन हुए, उनके प्रशंसक राकेश रंजन ने हलवाई को फ़ोन लगा दिया और भंडारे का ऑर्डर दे दिया। ऑर्डर देते ही वो रिक्शे पर सवार हुए और पूरे राँची शहर में लाउडस्पीकर पर ‘हज़रात…हज़रात’ करते हुए सबको भंडारे का न्योता दे दिया।

धोनी की इस पारी की महानता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब वो आउट हुए तो गेंदों से उनके 2 रन ज़्यादा थे, जिसे इस उम्र में एक बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है।

इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट करके धोनी को बधाई दी है। अपने बधाई संदेश में मोदीजी ने कहा है कि हर मैच में इसी तरह गेंदों से दो-चार रन ज़्यादा बनाते रहो और टीम में बने रहो। मेरी शुभकामनाएँ आपके साथ हैं।

उधर, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का सुतियापा देखिए! उसने धोनी की इस पारी पर अपने गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ जाँच के आदेश दे दिये हैं। बोर्ड ने कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे पूछा है कि जिस बंदे के बॉल्स से 10-15 रन कम रहते हैं, उसे तुमने 2 रन ज़्यादा कैसे दे दिए!



ऐसी अन्य ख़बरें